हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: कोरिया ने पाकिस्तान को 2-2 से बराबरी पर रोका

मोकी (चीन), (वार्ता) हन्नान शाहिद के 60वें मिनट में पाकिस्तान के लिए लगातार दो गोल की बदौलत पाकिस्तान ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के एक मैच में सोमवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच को बराबरी पर रोक दिया।

हन्नान शाहिद ने 60वें मिनट में एक के बाद एक गोल करके पाकिस्तान को बराबरी दिलाने और 2-1 की बढ़त दिलाने का शानदार अंतिम प्रयास किया, लेकिन खराब बचाव के कारण कोरिया को अंतिम हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले ही मैदानी गोल करने में सफलता मिल गयी। कोरिया के लिए जिवांग ह्यून ने 16वें और सुंगह्युन किम ने 60वें मिनट में गोल किये।

युवा स्ट्राइकर हन्नान शाहिद और अपना 100वां मैच खेल रहे अहमद अजाज पाकिस्तानी आक्रमण के केंद्र थे और खेल के शुरुआती मिनटों में उन्होने हमलावर रुख अपनाते हुये कोरियाई सर्किल में हमले किये। पहला क्वार्टर समाप्त होने में केवल पांच सेकंड बचे थे कि हन्नान ने गोल पर एक अच्छा शॉट लगाया मगर कोरियाई गोलकीपर जेहान किम ने उसे रोक दिया।

पहले क्वार्टर में पाकिस्तान गेंद पर कब्जे के मामले में हावी रहा, वहीं कोरिया ने बेहतर गेंद कब्जे के साथ दूसरे क्वार्टर में कामचलाऊ प्रदर्शन किया। 16वें मिनट में जिवांग ह्यून के जरिये कोरिया ने अपना खाता खोला। कोरिया की 1-0 की बढ़त ने पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया। पाकिस्तान की निराशा तीसरे क्वार्टर में भी जारी रही और उनके फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने कई मौके बनाए लेकिन कोई भी गोल तक नहीं पहुंच सका। उन्हे दो पेनाल्टी कार्नर भी मिले भी जीते, लेकिन वे गोल को तब्दील करने के लिये नाकाफी थे।

आखिरी क्वार्टर में पाकिस्तानी प्रशंसक उम्मीद खो रहे थे किण्, हन्नान ने 60वें मिनट में दो अविश्वसनीय गोल करके 1-1 की बराबरी कर ली और कुछ ही सेकंड के अंतराल में 2-1 की बढ़त ले ली। लेकिन 60वें मिनट में सुफियान खान को मिले ग्रीन कार्ड ने इस बढ़त को बर्बाद कर दिया, जिससे कोरिया के सुंगह्युन किम अंतिम हूटर बजने से केवल चार सेकेंड पहले एक सिटर पर हमला करने में सफलता हासिल की।

Next Post

18 अक्टूबर से शुरु होगी प्रो कबड्डी लीग

Tue Sep 10 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 की शुरुआत 18 अक्टूबर को हैदराबाद में तेलुगु टाइटन्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच होने वाले मुक़ाबले के साथ होगी। लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने सोमवार को पीकेएल के […]

You May Like