अमेरिका, यूरोप एस-300 विकल्प के डिजाइन और उत्पादन में यूक्रेन की कर रहे हैं मदद: ऑस्टिन

वाशिंगटन, (वार्ता) अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका और यूरोप वर्तमान में एस-300 सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली और आर-27 हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल के डिजाइन और उत्पादन में यूक्रेनी सेना की सहायता कर रहे हैं।

श्री ऑस्टिन ने जर्मनी के रामस्टीन एयर बेस पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कई यूरोपीय कंपनियों की मदद से, अमेरिका यूक्रेन के साथ एस-300 सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली और आर-27 हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल के विकल्प के डिजाइन और निर्माण की दिशा काम कर रहा है।” उन्होंने कहा कि अमेरिका ने यूक्रेन के मानव रहित विमानों और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणालियों के घरेलू उत्पादन के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण घटकों को प्राप्त करने के लिए 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा आवंटित किए हैं।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन की रक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 25 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता पैकेज की घोषणा करने वाले हैं।

रूस ने यूक्रेन को पश्चिम की निरंतर हथियारों की आपूर्ति के खिलाफ लगातार चेतावनी देते हुए कहा है कि वे केवल संघर्ष को लम्बा खींच रहे हैं और संभावित शांति प्रक्रिया में बाधा डाल रहे हैं।

Next Post

कस्तूरी पावरलिफ्टिंग स्पर्धा में पदक से चूकी

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पेरिस 06 सितंबर (वार्ता) भारतीय महिला एथलीट कस्तूरी राजमणि शुक्रवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 खेलों के पावरलिफ्टिंग स्पर्धा में पदक से चूक गयी। आज खेले गए महिलाओं के 67 किलोग्राम के फाइनल मुकाबले में कस्तूरी राजमणि ने […]

You May Like