तेजस्विन शंकर ने यूएस एथलेटिक्स मीट में ऊंची कूद स्पर्धा में जीता खिताब

केन्सास (वार्ता) भारतीय एथलीट तेजस्विन शंकर ने शॉकर स्प्रिंग इनविटेशनल 2024 में सीजन की अपनी पहली आउटडोर मीट में 2.17 मीटर की छलांग लगाकर खिताब अपने नाम कर लिया है।

शंकर ने अमेरिका के केन्सास में शनिवार को सीजन की अपनी पहली आउटडोर स्पर्धा में शॉकर स्प्रिंग इनविटेशनल 2024 एथलेटिक्स में पुरुषों की ऊंची कूद में 2.17 मीटर की छलांग लगाकर यह जीत दर्ज की। शंकर का अब तक की तीन प्रतियोगिताओं में सीज़न का सबसे कम प्रयास था।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने बेल्जियम में एक इनडोर चैलेंजर इवेंट, इंटरनेशनल हाई जंप गाला एल्मोस में, शंकर ने 2.23 मीटर की छलांग के साथ जीत हासिल करते हुए अपने सीज़न की शुरुआत की है। इसके बाद वह चेक गणराज्य में ह्वेज़्डी बनाम नेहविज़डेक, एक इनडोर सिल्वर लेवल मीट में 2.22 मीटर के साथ चौथे स्थान पर रहे।

डिकैथलॉन में एशियन गेम्स 2023 के रजत पदक विजेता, तेजस्विन शंकर पेरिस 2024 ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष अपने पसंदीदा कार्यक्रम ऊंची कूद पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने बर्मिंघम में 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। ऊंची कूद में तेजस्विन शंकर ने वर्ष 2018 में 2.29 मीटर छलांग लगाकर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। पुरुषों की ऊंची कूद के लिए पेरिस 2024 क्वालीफाइंग मानक 2.33 मीटर निर्धारित है।

Next Post

फ़िलिस्तीन में नई सरकार ने शपथ ली

Mon Apr 1 , 2024
रामल्ला, 01 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) फिलिस्तीन में प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा के नेतृत्व में की नई सरकार ने रविवार को यहां वेस्ट बैंक में शपथ ली। नई सरकार में गाजा पट्टी से कम से कम छह मंत्रियों समेत 23 मंत्री पद शामिल हैं। श्री मुस्तफा अनुभवी राजनयिक रियाद अल-मलिकी से विदेश मंत्री […]

You May Like