तीर्थ यात्रा बसों में पथराव, चालक पर अड़ाया कट्टा

देर रात थाने में हंगामा, एक आरोपी गिरफ्तार
 जबलपुर: बड़े जैन में मंदिर में होने वाली तीर्थ यात्रा वंदना में शामिल होने  गुरूओं और बच्चों को लेकर आ रही दो बसों में हनुमानताल थाना अंतर्गत भानतलैया में देर रात हथियारों से लैब तत्वों ने पथराव कर दिया। बसों के कांच तोड़ दिए। एक चालक पर कट्टा अड़ाकर उसे धमकाया। बस चालक ने सतर्कता दिखाते हुए वहां से तुरंत बस को निकाल दिया और तीर्थ यात्री हमले में बाल-बाल बच गए। इसके बाद दूसरे बस चालक ने भी बिना देर किए तेज रफ्तार में बस को निकाल कर जान बचाई।तीर्थ यात्रियों से भरी बसों मेें पथराव से जैन समाज के पदाधिकारी अन्य आक्रोशित हो गए थाने पहुंच गए जिसके बाद देर रात तक थाने में हंगामा हुआ। कई थानों का फोर्स पहुंचा। बाद में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही अन्य की तलाश जारी है।
 दो गुट मचा रहे थे उपद्रव
जानकारी के मुताबिक भानतलैया में देर रात दो गुट आपस में भिड़ गए थे जिनके बीच मारपीट चल रही थी इस बीच खनियादाना से 2 बसे यात्रा वंदना के लिए हनुमानताल बड़े जैन मंदिर जा रहीं थीं। बसे जैसे ही बेलबाग थाना क्षेत्र में भानतलैया जोनकार्यालय के पास पहुंची तभी बसों पर पथराव कर दिया गया। बसों के कांच पत्थर से तोड़ दिए। चालक पर कट्टा भी अड़ाया गया।
चिराग को दबोचा, खंगाल रहे फुटेज
घटना के बाद  जैन सामाज के लोग हनुमानताल थाना पहुंचे जिसके बाद प्रकरण दर्ज हुआ। पुलिस ने आरोपी चिराग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है साथ ही सीसीटीव्ही फुटेज भी खंगाले जा रहे है।
इनका कहना है
दो पक्षों में मारपीट हो रही थी तभी तीर्थ यात्रा पर निकली बसों पर पथराव किया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है मामले की विस्तृत जांच जारी है।
मानस द्विवेदी, हनुमानताल थाना प्रभारी

Next Post

गर्जन के साथ बरसे मेघा

Mon Sep 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सीजन मेंं 1098.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड जबलपुर: सक्रिय मौसम प्रणालियों के असर से रविवार को सुबह से धूप खिली रही लेकिन शाम ढलते ही मौसम ने करवट बदली और आसमान पर बादल मंडराने लगे जिसके बाद गर्जन […]

You May Like