रणजीत हनुमान मंदिर में होंगे 7 करोड़ से विकास कार्य

सुविधाओं को लेकर योजना तैयार
कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में बैठक

इंदौर: शहर के पश्चिम क्षेत्र में आस्था के सबसे बड़े केंद्र रणजीत हनुमान मंदिर का 7 करोड़ से विकास कार्य किए जाएंगे. मंदिर को लेकर विस्तृत योजना तैयार की गई है, मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए कई सुविधाएं होगी. योजना का प्रारूप आज कलेक्टर सभागृह बैठक में दिया गया.आज कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में रणजीत हनुमान मंदिर समिति की बैठक हुई. बैठक में राऊ एसडीएम विनोद राठौर, मंदिर पुजारी दीपेश व्यास और विकास से संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में वर्तमान व्यवस्थाओं और सुविधाओं के संबंध में चर्चा की गई. कलेक्टर को पुजारी दीपेश व्यास ने बताया कि पिछले कई वर्षों से श्रद्धालुओं की संख्या दिन प्रति दिन बहुत बढ़ती जा रही है. दर्शन कराने की व्यवस्था में कुछ बड़े बदलाव और विकास करने की जरूरत है. मंदिर में समय-समय पर बड़े धार्मिक आयोजन भी होते है. सभी त्यौहार धूमधाम से मनाए जाते है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते है. बढ़ती आस्था और श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए मंदिर का मास्टर प्लान बनाकर विकास करना जरूरी है.
विकास योजना का प्रेजेंटेशन दिया
जिला प्रशासन द्वारा जन सहयोग से मंदिर परिसर में विकास के लिए एक कार्य योजना बनाई गई है। उक्त योजना के माध्यम से विकास कार्यों पर लगभग 7 करोड़ रुपये खर्च आएगा. बैठक में मंदिर की विकास योजना का प्रेजेंटेशन दिया गया. कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्ययोजना देखने के बाद कहा कि इसमें भक्तो और अन्य अधिकारियों से सुझाव लेकर अंतिम रूप दिया जाएगा और जल्द ही मंदिर का विकास कार्य शुरू कर देंगे.

Next Post

यादव आज 'विमुक्ति दिवस कार्यक्रम' में होंगे शामिल

Sat Aug 31 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 31 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज विमुक्ति दिवस पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस आयोजन में पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण, विमुक्त, घुमंतु और अर्धघुमंतु कल्याण राज्य मंत्री […]

You May Like