रामफल के घर से विद्यालय तक कीचड़ से सराबोर है सड़क

मजौना पंचायत के पल्था टोला का मामला, सरपंच-सचिव मरम्मत कार्य कराने में उदासीन

देवसर :प्रदेश सरकार को सर्वाधिक राजस्व देने के मामले में और ऊर्जा उत्पादन के लिए विख्यात है। जिले में तमाम ऐसी कंपनियाँ मौजूद हैं जो कि सामाजिक दायित्व के तहत भी करोड़ों रुपये विकास कार्यों पर खर्च कर जिले के विकास व उत्थान एवं विकास को गति प्रदान करने में डीएमएफ सहायक है। बावजूद इसके जिले की कई पंचायत में सड़क आज भी एक मुद्दा बना हुआ है ।

ऐसा ही एक मामला सिंगरौली जिले के जनपद पंचायत देवसर अंतर्गत ग्राम पंचायत मजौना स्थित रामफल के घर के पास से पल्था टोला विद्यालय तक की सड़क पूरी तरह से कीचड़ से सराबोर है और इन दिनों बरसात के सीजन में सड़क पर पैदल चलने लायक भी नहीं है । फिर भी विद्यालय तक पहुंचने के लिए नौनिहाल इस सड़क से गुजरते हैं। ऐसी स्थिति में स्कूली बच्चों को विद्यालय जाने में बहुत ही संकट का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में अधिकांश बच्चे विद्यालय समय पर नहीं पहुंचते उल्लेखनीय है कि मजौना पंचायत स्थित पल्था टोला विद्यालय तक पहुंच मार्ग की हालत इन दिनों बहुत ही खराब हो चुकी है।

मार्ग में बरसात का पानी भर जाने से पूरा मार्ग कीचड़ से सराबोर हो गया है बताया जाता है कि इस मार्ग में चलना काफी जोखिम भरा एवं कष्ट प्रद है फिर भी मोहल्ले वासी किसी तरह से आवागवन तो करते हैं लेकिन स्कूली बच्चों को जो छोटे.छोटे नन्हे मुन्ने बच्चे उस मार्ग से आवागमन कर विद्यालय तक नहीं पहुंच पाते यही वजह है कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति संतोषजनक नहीं रहती ग्राम वासियों ने इस और कलेक्टर सिंगरौली का ध्यान आकर्षित कराते हुए अति शीघ्र मार्ग मरम्मत कराने की मांग की है।

Next Post

करोड़ों रूपये की सामग्री खरीदी की जांच सालभर से ठण्डे बस्ते में

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मामला जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास का सिंगरौली: जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सिंगरौली के विरूद्ध सहायक महानिरीक्षक अपराध, आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ईओडब्ल्यू के द्वारा पत्राचार कर प्राप्त शिकायतों के बिन्दुओं की जांच […]

You May Like