ईरानी, कतर के विदेश मंत्रियों ने संबंधों, गाजा की स्थिति पर चर्चा की

तेहरान, 27 अगस्त (वार्ता) ईरान के विदेश मंत्री सैय्यद अब्बास अरागची और उनके कतरके समकक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने सोमवार को द्विपक्षीय संबंधों और गाजा की स्थिति पर चर्चा की।

ईरानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार के लिए संयुक्त प्रयासों की समीक्षा की और पहले से हस्ताक्षरित समझौतों के कार्यान्वयन को आगे बढ़ाने और तेज करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

बयान में कहा गया कि उन्होंने गाजा में इजरायली अपराधों के घटनाक्रम पर भी चर्चा की।

यह देखते हुए कि इजरायली दृष्टिकोण ने क्षेत्र में तनाव बढ़ाया और संघर्ष का विस्तार किया, अरागची ने हमास द्वारा स्वीकार किए जाने वाले किसी भी युद्धविराम समझौते के लिए ईरान के समर्थन की बात की।

यह देखते हुए कि इजरायली दृष्टिकोण ने “क्षेत्र में तनाव बढ़ाया और संघर्ष का विस्तार किया,” अराघची ने हमास द्वारा स्वीकार किए जाने वाले किसी भी युद्धविराम समझौते के लिए ईरान के समर्थन की आवाज उठाई।

Next Post

कतर ने कुवैत के साथ 15 साल के एलएनजी आपूर्ति सौदे पर हस्ताक्षर किए

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दोहा, 27 अगस्त (वार्ता) कतर एनर्जी और कुवैत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (केपीसी) ने सोमवार को 15 साल के तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) बिक्री और खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए। यह जानकारी कतर की कंपनी ने एक बयान में […]

You May Like