इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 4 में, करिश्मा कपूर ने प्रतियोगी निखिल पटनायक की तारीफ की

मुंबई, (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न का होमग्रोन डांस रियलिटी शो, ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 4’, में करिश्मा कपूर ने प्रतियोगी निखिल पटनायक की तारीफ करते हुए कहा, यदि उनके दादा, राज कपूर साहब ने यह एक्ट देखा होता, तो वह बहुत-बहुत खुश होते।

डांस रियलिटी शो, ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 4’, इस वीकेंड में फ़िल्मी तड़का लाने वाला है, क्योंकि ये एपिसोड्स दर्शकों को प्रतिष्ठित ‘बॉलीवुड का दौर’ के ज़रिये पुरानी यादों के सफर पर ले जाने के लिए तैयार हैं। प्रतियोगी अलग-अलग दशकों में बॉलीवुड की विकसित होती स्टाइल्स से प्रेरित परफ़ॉर्मेंस से हिंदी सिनेमा को श्रद्धांजलि देंगे। फिल्मकार अनुराग बसु शो में मेहमान की भूमिका निभाते हुए ‘ई.एन.टी.’ विशेषज्ञों – करिश्मा कपूर, गीता कपूर और टेरेंस लुईस का साथ देंगे। क्लासिक ब्लैक-एंड-व्हाइट दौर से लेकर जीवंत 90 के दशक और ऊर्जावान मिलेनियम तक, हर एक्ट बॉलीवुड के विकास को प्रदर्शित करने वाली खास स्टाइल, संगीत और कोरियोग्राफ़ी का उत्सव मनाएगा।

बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के निखिल पटनायक अपने कोरियोग्राफ़र आशुतोष पवार के साथ दर्शकों को 1970 के दशक के सुनहरे दौर में ले जाएंगे। निखिल महान कलाकार राज कपूर की सिनेमाई विरासत को सम्मान अर्पित करते हुए, फिल्म मेरा नाम जोकर के सदाबहार क्लासिक “जीना यहां मरना यहां” का जादू बिखेरेंगे, जिनके परफ़ॉर्मेंस से महान राज कपूर की पोती और शो की जज करिश्मा कपूर स्पष्ट रूप से प्रभावित हुईं।

करिश्मा कपूर ने कहा,आपका एक्ट बहुत सुंदर था! सच कहूं तो, मुझे लगता है कि अगर मेरे दादा, राज कपूर साहब ने यह एक्ट देखा होता, तो वह बहुत-बहुत खुश होते। उन्होंने आप दोनों को खूब आशीर्वाद दिया होता। मुझे यह भी लगता है कि इस गीत के बोल वास्तव में मेरे परिवार के विचारों को दर्शाते हैं; हमें पैसा नहीं, तालियां चाहिए। हमारी कला लोगों को पसंद आनी चाहिए, और मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। हमें यही आदर्श सिखाए गए थे – कि पैसा बाद की बात है, लेकिन सही आदर्श, जीवन, परिवार – ये सभी बहुत, बहुत महत्वपूर्ण हैं, और मुझे लगता है कि इसीलिए हमारे परिवार में पीढ़ियों से कलाकार हैं। इन सबका श्रेय मेरे दादाजी राज कपूर को जाता है।

अनुराग बसु ने कहा, मैं निःशब्द हूं। पता है, जब इस तरह का कोई एपिसोड होता है, जहां आप अपने एक्ट से हर दौर के दिग्गजों को सम्मान देते हैं, तो आप अपने डांस या अपनी कला को उन लोगों से बड़ा नहीं बना सकते जिन्हें आप सम्मान दे रहे हैं। और आपने इस परफ़ॉर्मेंस में बिल्कुल यही किया – आपने वाकई राज कपूर साहब को, इस गाने को, इस फिल्म को, इस दौर को सम्मानित किया है, और यह बहुत महत्वपूर्ण बात है। उन जैसे लोगों की वज़ह से हम आज यहां हैं, और यह शो अस्तित्व में आया है। अगर वे वहां नहीं होते तो हम कहां होते? लाजवाब!

अनुराग बसु ने कहा, इस गाने की पंक्ति ‘जग को हंसाने बहरूपिया रूप बदल फिर आएगा’ मूल रूप से इस फिल्म के लिए नहीं लिखी गई थी। इससे पहले राज कपूर साहब ‘बहरूपिया’ नाम की फिल्म बना रहे थे, जिसमें वह एक जोकर का किरदार निभा रहे थे, लेकिन किसी कारणवश वह फिल्म पूरी नहीं हो सकी। उसके बाद, जोकर का किरदार उनके पास रहा और फिर उन्होंने ‘मेरा नाम जोकर’ बनाई। अनुराग की बात पर सहमति जताते हुए, करिश्मा ने कहा कि कैसे राज कपूर ने इस फिल्म को बहुत प्यार से बनाया था, और इस प्रक्रिया में बहुत बलिदान दिए थे। लेकिन फोकस और प्यार के साथ सिनेमा के पागलपन और जुनून ने ‘मेरा नाम जोकर’ को एक कल्ट फिल्म बना दिया।

इस वीकेंड, ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 4’ में ‘बॉलीवुड का दौर’ रात 8:00 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।

Next Post

बार्डर 2 में सनी देओल के साथ काम करेंगे वरूण धवन

Sat Aug 24 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता वरूण धवन आने वाली फिल्म बार्डर 2 में सनी देओल के साथ काम करते नजर आयेंगे। जेपी दत्ता निर्देशित वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म बार्डर में सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ और […]

You May Like