रतलाम जिले के सेमलिया धाम को और अधिक विकसित करेंगे: विजयवर्गीय

रतलाम, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि रतलाम जिले के मां अन्नपूर्णा शक्तिपीठ सेमलिया धाम को और अधिक विकसित किया जायेगा। इसके लिये उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से विकास कार्यों के प्रस्ताव राज्य शासन को भेजने का आग्रह किया।

श्री विजयवर्गीय कल जिले के सेमलिया में ‘एक पौधा माँ के नाम’ समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर तिजारा (राजस्थान) विधायक महंत श्री बालकनाथ जी, श्री मधुसुधनानंद जी, संतश्री प्रकाशनाथ जी महाराज, संतश्री उमेशनाथ जी महाराज, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक डॉ राजेंद्र पांडे, विधायक हरदीप सिंह डंग, विधायक चंदर सिंह सिसोदिया सहित जन-प्रतिनिधियों ने परिसर में पीपल के पौधों का रोपण किया।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि अन्नपूर्णा शक्ति पीठ के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर श्री मधुसुधनानंदजी महाराज के 5100 पीपल के पौधों के रोपण का संकल्प अनुकरणीय है। भारतीय संस्कृति में पीपल के पेड़ का अत्यधिक महत्व है। उन्होंने कहा कि संतों के साथ सत्संग मनुष्य के लिये सौभाग्यशाली होता है, संत की तपस्या और उनका जप-तप जंगल को मंगल बना देता है। अतिथियों ने परिसर में गुरूकुल का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम में अन्नपूर्णा शक्तिपीठ सेमलिया धाम पीठाधीश्वर श्री मधुसुधनानंदजी ने अपने उद्बोधन में धर्म, आध्यात्म और गुरु-शिष्य परम्परा का उल्लेख किया।

Next Post

मासूम से दुष्कर्म के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

Thu Aug 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सतना, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले की सिविल लाइन थाना पुलिस ने चार वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार घर के […]

You May Like