इजरायली सैनिकों की गाजा, मिस्र सीमा से नहीं होगी वापसी: नेतन्याहू

यरुशलम, 22 अगस्त (वार्ता) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि वह हमास के साथ संभावित युद्धविराम समझौते के तहत गाजा-मिस्र सीमा से सैन्य बलों को वापस लेने पर सहमत हुए हैं।

सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी ने पहले दावा किया था कि गाजा में युद्धविराम और बंधकों की रिहाई के लिए वर्तमान अमेरिका समर्थित प्रस्ताव में फिलाडेल्फी कॉरिडोर (प्रमुख क्षेत्र गाजा पट्टी और मिस्र) से इजरायली सैनिकों की वापसी शामिल है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को घोषणा की कि इजरायल ने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

वार्ता में महत्वपूर्ण मध्यस्थ हमास और मिस्र दोनों कथित तौर पर गलियारे पर इजरायल के नियंत्रण का विरोध करते हैं। श्री नेतन्याहू ने रिपोर्टों को ‘गलत’ कहा और जोर दिया कि इजरायल गाजा और मिस्र क्षेत्र पर नियंत्रण छोड़ने के लिए सहमत नहीं हैं।

बयान में कहा गया, “इजरायल सुरक्षा कैबिनेट द्वारा परिभाषित अपने सभी युद्ध उद्देश्यों को प्राप्त करने पर जोर देगा, जिसमें यह सुनिश्चित करना भी शामिल है कि गाजा फिर कभी इजरायल के लिए सुरक्षा खतरा पैदा न करे। इसके लिए दक्षिणी सीमा को सुरक्षित करने की आवश्यकता है।’

Next Post

यूक्रेनी सरकार रूस के साथ बातचीत की बना रही योजना

Thu Aug 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कीव, 22 अगस्त (वार्ता) यूक्रेन की सरकार रूस के साथ शांति वार्ता के लिए तैयारी कर रही है। कीव इंडिपेंडेंट समाचार पोर्टल ने यूक्रेनी राष्ट्रपति के करीबी सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी। रिपोर्ट में बुधवार […]

You May Like