राशिफल-पंचांग : 20 अगस्त 2024

पंचांग 20 अगस्त 2024:-
रा.मि. 29 संवत् 2081 भाद्रपद कृष्ण प्रतिपदा भौमवासरे रात 10/19, धनिष्ठा नक्षत्रे दिन 7/38, अतिगण्ड योगे रात 12/25, बालव करणे सू.उ. 5/36 सू.अ. 6/24, चन्द्रचार कुम्भ, शु.रा. 11,1,2,5,6,8 अ.रा. 12,3,4,7,9,10 शुभांक- 4,6,0.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- बुधवार 21 अगस्त 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में भवन संबंधी विवाद का सामना करना पडेगा. वर्ष के मध्य में रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी. व्यर्थ वाद विवाद से मतभेद बढेगा. वर्ष के अन्त में व्यापार में प्रगति होगी. सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नवीन योजनाओं का विस्तार होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यापार में उन्नति होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख प्राप्त होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ वाद विवाद एवं मतभेद में वृद्धि होगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियोंं को राजकीय क्षेत्र सम्मान की प्राप्ति होगी, प्रसन्नता बनी रहेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को आर्थिक एवं व्यापारिक लाभ प्राप्त होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को दूसरों के सहयोग के लिये तत्पर रहना पडेगा.

—————————————————

आज का भविष्य- मंगलवार 20 अगस्त 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक मिलनसार, संतोषी, एकांतप्रिय महत्वाकांक्षी स्वाभाव का होगा. इनकी शिक्षा अच्छी होगी. नौकरी में अच्छी सफलता प्राप्त होगी. माता पिता के प्रति आस्थावान और स्नेही रहेगा.

—————————————————

मेष- विरोधियों को मात देने में सफल रहेंगे. प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी. आर्थिक क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा. मनोरंजन आदि के योग है.

वृषभ- अधिकारियों से बातचीत में नरमी बरतें. अचानक नई बात सामने आ सकती है. परिणाम सुखद एवं लाभदायक अनुकूल रहेंगे. शुभचिन्तकों की मदद मिलेगी.

मिथुन- अधिकारियों से तालमेल बना रहेगा. अनावश्यक खर्च से परेशानी होगी. आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. परिवर्तन के प्रयास सार्थक होंगे. मनोरंजन में खर्च होगा.

कर्क- कानूनी मामले में अनदेखी करके परेशानी बढ़ा लेंगे. कार्य योजना में बदलाव से लाभ होगा. आर्थिक योजना को बल मिलेगा. पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी.

सिंह- लंबित योजनायें फिर से शुरू हो सकती हैं. कार्यस्थल पर विवाद से तनाव बढ़ेगा. कोइ ऐसा कार्य बनेगा, जिससे आपको आत्म संतोष प्राप्त होगा.

कन्या- बिना मांगे दूसरों को सलाह देना भारी पड़ सकती है. आय व्यय का संतुलन बनाकर चलें. छोटी मोटी बातों पर उत्तेजित होकर अपना काम न बिगाड़े.

तुला- वाहन खरीदने का मन बनेगा. गलतफहमी से रिश्तों में दरार आयेगी. अपनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जारी प्रयास सफल और सार्थक होगा. शुभ संदेश मिलेगा.

वृश्चिक-कार्यक्षेत्र में अधिकार और बर्चस्व बढ़ेगा. सहयोगी उपलब्धियों से ईष्र्या करेंगे. पारिवारिक सुख संबंधों में निकटता आयेगी. पुरस्कार लाभ का योग है.

धनु- प्रभावशाली लोगों के संपर्को का लाभ होगा. व्यापारिक साझेदारी लाभकारी रहेगी. पारिवारिक स्तर पर सामंजस्य बैठाने का प्रयास करें. आपको थोड़ीे परेशानियों का अनुभव होगा.

मकर- सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़चढक़र हिस्सा लेंगे. मेहनत के शानदार परिणाम मिलेंगे. धन व्यय होगा. व्यवसायिक समस्याओं का सरलता से समाधान होगा.

कुम्भ- मन की बात अपनों से कह दें, संबंधों में मधुरता आयेगी.यात्रा का योग है. विरोधी वर्ग सक्रिय रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा.

मीन- खानपान में सावधानी रखें. कारोबारी साझेदारी लाभदायक रहेगी. धर्म में आस्था बढ़ेगी. अनावश्यक विवाद को न बढ़ायें. आश्वासनों को पूर्ण नहीं कर पायेंगे.

—————————————————

व्यापार-भविष्य:

भाद्रपद कृष्ण प्रतिपदा को धनिष्ठा नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड, के भाव में उठाल आयेगा. लाल रंग की वस्तुओं में तेजी होगी. रूई, चांवल सरसों, लाख गेहॅू, चना, के भाव में वृद्धि होगी. आज बाजार का रूख देखकर कार्य करें. भाग्यांक 6068 है.

—————————————————

Next Post

नुकसानदेय है मोबाइल की यह लत !

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कमोबेश देश का हर अभिभावक इस बात को लेकर फिक्रमंद है कि उनके बच्चे घंटों स्मार्टफोन में घुसे रहते हैं. उनके उलाहने पर दलील होती है कि ऑनलाइन पढ़ाई का दबाव है.खासकर कोरोना संकट के बाद छात्रों […]

You May Like