अमिताभ बच्चन ने काम करने की वजह बताई

मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 81 साल की उम्र में भी काम करने की वजह बतायी है।

अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये करीब छह दशक हो गये हैं। अमिताभ आज भी जोशो-खरोश के साथ 81 वर्ष की उम्र में काम कर रहे है।अक्सर उनसे यह सवाल पूछा जाता है कि वह काम क्यों करते रहते हैं। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इसका जवाब दिया है।

अभिनेता ने लिखा कि वे काम के सिलसिले में मुझसे पूछते रहते हैं, मेरे काम करने का कारण और मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि यह मेरे लिए एक और नौकरी का अवसर है और क्या कारण हो सकता है।दूसरों के पास अवसरों और स्थितियों का अपना आकलन होता है और अक्सर वे अपने मॉडल को सर्वोपरि मानते हैं। मेरे जूते पहनें और पता करें। हो सकता है आप सही हों और हो सकता है नहीं। आपको अपने निष्कर्ष निकालने की स्वतंत्रता है और मुझे अपने काम की स्वतंत्रता है।मेरा काम मुझे दिया गया था। जब यह आपको दिया जाता है, तो उस प्रश्न का उत्तर दें। मेरे कारण आपसे सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन अभिव्यक्ति के अधिकार को उपस्थिति की कई सुरंगें दी गई हैं, आपको सुना जाता है।आपने कहा, मैंने सुना, मैंने काम करने का कारण दिया। वह मैं हूं, मेरे पास जो कारण है वह मेरा है। बंद शटर और ताला लगा हुआ है और ‘सामग्री की नपुंसकता’ आपको अपने रेत के महल बनाने और इसके निर्माण का आनंद लेने के लिए मजबूर करती है। समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं।

अमिताभ ने लिखा कि आप जो इन्हें बनाते हैं, स्थायित्व का एक माप पाएं। यदि यह आपके और आपके व्यवसाय के लिए बनाया गया है। मेरा बन गया है और यह अभी भी खड़ा है। मैं काम करता हूं, बस इसमें कोई समस्या है। तो फिर काम पर लग जाओ और पता लगाओ।

Next Post

भाई बहन के पवित्र प्रेम का महापर्व रक्षाबंधन आज

Mon Aug 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email धर्म शास्त्रों के मुताबिक, रक्षाबंधन का पर्व श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है । इस दिन बहनें भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और उनके मंगलमयी जीवन की कामना […]

You May Like