स्कूलों के छूटते ही बढ़ जाता है सडक़ों पर दबाव


जबलपुर : नगर की सडक़ों पर  दिनभर में कई जगहों पर वाहनों का दबाव बढ़ जाता है। इसका कारण शहर के बीच में मौजूद स्कूलों के लगने एवं छुटने के समय का है। इसके चलते लोगों को आवाजाही करने में परेशानी होती है। शहर के तैयब अली चौक, उच्च न्यायालय चौक कलेक्ट्रेट रोड, दूसरा पुल, तीसरा पल एवं चौथे पुल जैसे अन्य इलाकों में स्कूलों के लगने एवं छूटने के समय वाहनों का भारी दबाव एकत्र हो जाता है ।

जिसको लेकर  लोगों ने ट्रैफिक पुलिस से शिकायत कर जाम को हटाने की मांग भी कई बार उठाई है। सरकारी दफ्तर में कार्यरत संजय सिंह ने बताया कि वह अक्सर तैयब अली चौक पर ट्रैफिक में फंस जाते हैं। उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि तैयब अली चौक  पर घंटो जाम लगा रहता है। वही वहीं चौथे पुल रोड पर स्थित जाम की शिकायत मनोज रैकवार ने ट्रैफिक पुलिस से करने की जानकारी भी दी ।जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक को सामान्य करने का आश्वासन भी दिया था लेकिन , समय की भरपाई नहीं हो सकी थी ।
चौथे पुल से रसल चौक के बीच रेंगते हैं वाहन

रसल चौक से चौथे पुल होते हुए कटंगा मार्ग पर तमाम स्कूल संचालित किए जा रहे हैं। जिनके लगने और छूटने के समय बच्चों को ढोने वाले ऑटो वैन एवं अभिभावकों की गाडिय़ों से पूरा मार्ग पड़ जाता है। जिसके चलते मार्ग पर आए दिन लंबा जाम लगता रहता है। और जाम नही रहने पर भी ट्रैफिक स्लो चलता है । जिसमे घंटों तक वाहन सवार जूझते रहते है। शुकवार को  कार्यालय खुलने के बाद ट्रैफिक का दबाव हर चौराहे पर देखा गया था। सुबह आठ बजे से ग्यारह बजे तक वाहनों का भारी दबाव देखा गया ।
इनका कहना है
जगह-जगह चौराहों पर ट्राफिक पॉइंट लगाए जाते हैं। स्कूलों के लगने एवं छूटने के समय विशेष कर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है जिसको ट्रैफिक पुलिस द्वारा हैंडल किया जाता है।
संतोष शुक्ला, डीएसपी, यातायात विभाग

Next Post

न्यायपालिका का डिजिटलीकरण

Sat Aug 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कागजी कार्रवाई कम, समय की बचत होगी  मप्र उच्च न्यायालय जबलपुर में ई-फाइलिंग और स्कैनिंग सेन्टर शुरू कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने किया शुभारंभ जबलपुर: न्यायपालिका के डिजिटलीकरण और आधुनिकीकरण की दिशा में एक कदम […]

You May Like