द. अफ्रीका में सड़क दुर्घटना में 45 लोगों की मौत

जोहान्सबर्ग, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के उत्तरपूर्वी प्रांत लिम्पोपो में गुरुवार को हुई एक बस दुर्घटना में कुल 45 लोगों की मौत हो गई।

देश के परिवहन विभाग ने यह जानकारी दी है।
विभाग ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि कथित तौर पर लोगों को बोत्सवाना से लिम्पोपो के मोरिया ले जा रही एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसके कारण कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा ने कहा, “मैं ममातलाकला के पास दुखद बस दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त कर रहा हूं।

हम हर समय अत्यधिक सतर्कता के साथ जिम्मेदार वाहन चलाने का आग्रह करते हैं, क्योंकि इस ईस्टर सप्ताहांत में हमारी सड़कों पर अधिक लोग हैं।

बयान के अनुसार राहत एवं बचाव कार्य जारी रहने पर पुलिस अद्यतन जानकारी देती रहेगी।
दुर्घटना के सटीक कारण की जांच की जा रही है।

दक्षिण अफ़्रीकी ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मरने वाले 45 लोग श्रद्धालु थे और लिम्पोपो में मोकोपेन और मार्केन के बीच पहाड़ी दर्रे पर उनकी बस अनियंत्रित होकर एक पुल पर गिर गई और उसमें आग लग गई।

Next Post

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा में 107 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाए गए

Fri Mar 29 , 2024
भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिये प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की आज संवीक्षा की गयी। इस दौरान कुल 107 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाए गये। संवीक्षा में छह अभ्यर्थियों के नाम […]

You May Like