क्राइम ब्रांच ने वन्यजीवों के तस्कर गिरोह को गिरफ्तार किया, बेशकीमती हाथी के दांत बरामद

ग्वालियर: क्राइम ब्रांच पुलिस ने वन्यजीवों से संबंधित तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह तीनों ही इलाहाबाद और आगरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं. आरोपियों के कब्जे से दो वेशकीमती हाथी के दांत बरामद किए गए हैं. जिनकी कीमत लाखों में बताई गई है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि इतने बड़े रैकेट के सदस्यों के कब्जे से नगदी के रूप में कुल 1,250 रुपए बरामद हुए हैं. जो लोगों के गले से नहीं उतर रहा है.

पुलिस के मुताबिक पिछले एक महीने से दाल बाजार के अरगढे़ की गली में रहने वाले हुकुमचंद गुप्ता से इन तस्करों की डीलिंग चल रही थी. वन्य तस्करों ने बताया था कि उनके पास वेशकीमती हाथी के दांत है. जिन्हें वो बेचना चाहते हैं. हुकुम चंद्र गुप्ता इसके लिए तैयार हो गया. उसने 25 लाख रुपए में यह डील फाइनल कर ली. मंगलवार को प्रयागराज के रहने वाले कृष्ण कुमार गुप्ता, महेंद्र सेठ और उनके साथी हिमांशु कुकरेजा आगरा ट्रेन से ग्वालियर आए.

उन्होंने यहां नया बाजार में रहने वाले वकील चंद्रेश श्रीवास्तव के ऑफिस में इस डील को करना फाइनल किया. इसी बीच क्राइम ब्रांच की टीम वहां पहुंच गई और चारों आरोपियों हुकुमचंद गुप्ता खरीददार सहित कृष्ण कुमार गुप्ता हिमांशु कुकरेजा महेंद्र सेठ आदि को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से चार मोबाइल चार आधार कार्ड और कुल 1,250 रुपए की नगदी बरामद हुई है.

पुलिस के मुताबिक हाथी के दांतों में नट बोल्ट लगे होने के कारण अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह चोरी के हैं. लेकिन आरोपियों ने इन्हें कहां से चुराया है कौन इन्हें देकर गया है, इसके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है.फिलहाल पुलिस ने वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वकील चंद्रेश श्रीवास्तव के पिता अरुण श्रीवास्तव मौके पर मिले जिन्होंने बताया कि हुकुमचंद गुप्ता उनके ऑफिस में कभी-कभार आते हैं लेकिन डीलिंग के लिए वकील के ऑफिस को क्यों चुना, यह भी चर्चा का विषय है

Next Post

शातिर वाहन चोर पुलिस की गिरफ्त में

Thu Aug 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सात दो पहिया वाहन किए जब्त इंदौर:विजय नगर पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सात दोपहिया वाहन जब्त किए है. पुलिस को आरोपी से और भी घटनाओं के बारे में जानकारी […]

You May Like