प्रो कबड्डी लीग के लिये सितारों की नीलामी 15 अगस्त से

मुंबई, (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) ने मंगलवार को सीजन 11 के लिए ‘एलीट रिटेन खिलाड़ी’, ‘रिटेन युवा खिलाड़ी’ और ‘मौजूदा नए युवा खिलाड़ी’ वर्ग में शामिल खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। नीलामी 15 और 16 अगस्त को मुबंई में होगी।

प्रत्येक फ्रैंचाइजी ने खिलाड़ियों के एक मजबूत कोर ग्रुप को बरकरार रखा है और अब वे सीजन 11 प्लेयर ऑक्शन की मदद से एक मजबूत टीम का निर्माण करना चाह रही है।

दबंग दिल्ली के.सी. ने आशु मलिक और नवीन कुमार की अपनी रेडर जोड़ी को अपने साथ बरकरार रखा है। इस बीच, सीजन 10 में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले स्टार रेडर और कप्तान असलम इनामदार को पुनेरी पल्टन ने बरकरार रखा है। इसके अलावा, जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने स्टार रेडर अर्जुन देशवाल को बरकरार रखा है। देशवाल पिछले सीजन में टीम के कप्तान भी थे।

कुल 88 खिलाड़ियों को तीन श्रेणियों में बरकरार रखा गया, जिनमें से 22 एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स (ईआरपी) श्रेणी से, 26 रिटेन्ड यंग प्लेयर्स (आरवाईपी) श्रेणी से और 40 मौजूदा नए युवा खिलाड़ी (ईएनवाईपी) से हैं।

जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया उनमें पवन सेहरावत, परदीप नरवाल, मनिंदर सिंह, फज़ल अत्राचली और मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी 15-16 अगस्त को मुंबई में होने वाले पीकेएल सीज़न 11 प्लेयर ऑक्शन में नीलामी के लिए जाएंगे।

घरेलू और विदेशी खिलाड़ियों को पीकेएल सीज़न 11 प्लेयर नीलामी में चार श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा। ये श्रेणियां- ए, बी, सी और डी होंगी। खिलाड़ियों को प्रत्येक श्रेणी में ‘ऑल-राउंडर’, ‘डिफेंडर’ और ‘रेडर’ के रूप में उप-विभाजित किया जाएगा।

श्रेणी ए के लिए आधार मूल्य (बेस प्राइस) 30 लाख रुपये, श्रेणी बी के लिये 20 लाख, श्रेणी सी के लिये 13 लाख रुपये और श्रेणी डी के लिये नौ लाख रुपये है।

Next Post

अमेरिका में वाल्ज होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

Wed Aug 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email वाशिंगटन, (वार्ता) अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। मौजूदा उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मंगलवार को उपराष्ट्रपति […]

You May Like