स्कूली छात्र के सीने में सूजा घोंपकर हत्या

टीटी नगर स्थित अर्जुन नगर मल्टी की घटना

आरोपी के साथ दिन में हुआ था विवाद

भोपाल, 2 अगस्त. टीटी नगर थानांतर्गत अर्जुन नगर मल्टी में रहने वाले एक स्कूली छात्र के सीने में नुकीला हथियार (सूजा) घोंपकर हत्या कर दी गई. घटना गुरुवार देर रात की है. शुक्रवार को पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद लाश परिजन को सौंप दी है. इस मामले में मोहल्ले में रहने वाले एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दोनों के बीच दोपहर के समय भी विवाद हुआ था, जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी. थाना प्रभारी मनोज पटवा ने बताया कि ब्रजकांत पांडे (16) अर्जुन नगर मल्टी, टीटी नगर में रहता था और नौवीं कक्षा में पढ़ता था. उसके पिता ब्रजलोचन पांडे वन विभाग में चतुर्थश्रेणी कर्मचारी हैं. उन्होंने गोरा गांव रातीबड़ में अपना नया मकान बनाया है, जहां परिवार के साथ रहते हैं. ब्रजकांत ज्यादातर अर्जुन नगर वाले मकान में रहता था. गुरुवार सुबह ब्रजकांत स्कूल जाने का कहकर घर से निकला था, लेकिन अर्जुन नगर वाले मकान पर पहुंच गया. इसी मोहल्ले में रहने वाले सोनू बाथम नामक युवक के साथ उसका पुराना विवाद चल रहा था. सोनू के खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं. गुरुवार दोपहर के समय ब्रजकांत ने अपने फ्लैट से नीचे एक पत्थर फेंका था, जिससे सोनू और उसके पिता बाल-बाल बच गए थे. पिता के साथ थाने जाकर की शिकायत पत्थर फेंकने के बाद सोनू बाथम अपने पिता के साथ टीटी नगर थाने पहुंचा और ब्रजकांत के खिलाफ लिखित शिकायत की. उसने शिकायत में बताया कि ब्रजकांत द्वारा फेंके गए पत्थर से उसे और उसके पिता की जान जा सकती थी. ब्रजकांत को जब पता चला कि उसके खिलाफ शिकायत की जा रही है, तो वह भी टीटी नगर थाने पहुंच गया. नाबालिग होने के कारण पुलिस ने उसके पिता को फोन लगाकर थाने बुलाया तो उन्होंने आने में असमर्थता जताई. देर शाम एक दोस्त पहुंचा तो पुलिस ने ब्रजकांत को घर छोडऩे का कहते हुए उसे उसके साथ भेज दिया. देर रात मोहल्ले में हुई हत्या टीआई पटवा ने बताया कि थाने से रातीबड़ स्थित घर जाने के बजाए ब्रजकांत अर्जुन नगर मल्टी वाले मकान पर पहुंचा. देर रात करीब दस बजे उसे मोहल्ले में घायल अवस्था में पड़ा देख परिजनों को सूचना दी गई. परिजन और मोहल्ले वाले उसे इलाज के लिए जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया. ब्रजकांत के सीने में नुकीले हथियार (सूजा या पेंचकस) से हमला किया गया था, जिससे उसका हार्ट पंचर हो गया और जान चली गई. शार्ट पीएम रिपोर्ट में नुकीली चीज मारकर हत्या करने की बात सामने आई है. जांच में होगी आरोपियों की संख्या का खुलासा टीआई ने बताया कि फिलहाल इस मामले में सोनू बाथम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगा कि उसके साथ और कोई शामिल था अथवा नहीं. मृतक ब्रजकांत परिवार का इकलौता बेटा था, जबकि उसकी दो बहनें हैं.

 

000000000000

 

कार की टक्कर से स्कूटर सवार युवती घायल भोपाल, 2 अगस्त. टीटी नगर स्थित प्लैटिनम प्लाजा चौराहे पर तेज रफ्तार कार की टक्कर से स्कूटर सवार युवती गंभीर रूप से घायल हो गयी. पुलिस ने टक्कर मारने वाले कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक वैशाली सिंह बघेल (26) मूलत: खरगौन की रहने वाली हैं. फिलहाल वह कमला नगर में रहती हैं और एमपी नगर स्थित एक किराना दुकान पर पार्ट टाइम काम करती है. गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे वह न्यू मार्केट से अपने घर लौट रही थी. प्लैटिनम प्लाजा चौराहे पर अटल पथ की तरफ से आ रही तेज रफ्तार कार ने उनकी स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे वैशाली गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने टक्कर मारने वाले कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Next Post

गौ सांसद सत्र शुक्रवार से शुरू, शंकराचार्य ने दिलाई शपथ

Fri Aug 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 02 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में गौ माता को राष्ट्र माता बनाने, गौ माता की हत्या पूरी तरह बंद करनेख् गौ माता की रक्षा के लिए ज्योतिष पीठाश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज की […]

You May Like