इज़रायल की सुरक्षा परिषद ने विदेशों में इज़राइली ठिकानों पर संभावित हमलों की दी चेतावनी

यरूशलम, 02 अगस्त (वार्ता) इजरायल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने अपने नागरिकों को ईरान, लेबनानी शिया आंदोलन हिजबुल्लाह और फिलिस्तीनी आंदोलन हमास से विदेशों में इजरायली ठिकानों पर संभावित हमलों की चेतावनी दी है।

एजेंसी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “ईरान, हिजबुल्लाह और हमास (अन्य आतंकवादी गुटों के साथ) ने हमास के राजनीतिक नेता, इस्माइल हानिया और हिजबुल्लाह की रणनीतिक इकाई के प्रमुख, फुआद शुक्र (सैय्यद मुहसन) की मौत का बदला लेने के अपने इरादे की घोषणा की है। यह संभव है वे विदेशों में दूतावासों, सभास्थलों, यहूदी सामुदायिक केंद्रों आदि जैसे इजरायली/यहूदी लक्ष्यों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेंगे।”

परिषद ने लोगों से अधिक सावधानी बरतने, सार्वजनिक स्थानों पर सतर्क रहने और इजरायली या यहूदी पहचान के संकेत प्रदर्शित नहीं करने का भी आग्रह किया। इसके अलावा, विदेश में इजरायली नागरिकों को बड़े आयोजनों, प्रदर्शनों और विरोध प्रदर्शनों से बचने की सलाह दी गई।

हिजबुल्लाह के महासचिव हसन नसरल्लाह ने गुरुवार को कहा कि आंदोलन इजरायल के साथ युद्ध के एक नए चरण में प्रवेश कर गया है।

 

Next Post

केदारनाथ में बादल फटने से शिवपुरी के 60 लोग फंसे, सिंधिया ने एनडीआरएफ से बात की

Fri Aug 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर: केन्द्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केदारनाथ में बादल फटने से फंसे शिवपुरी जिले के श्रद्धालुओं की हेलीकॉप्टर से सकुशल वापसी के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल यानि एनडीआरएफ के अधिकारियों से बातचीत की।दरअसल केंद्रीय मंत्री […]

You May Like