राहुल ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन पत्र, प्रियंका भी रहीं मौजूद

वायनाड, 03 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान श्री गांधी के साथ उनकी बहन एवं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले श्री गांधी ने वायनाड के कलपेट्टा से सिविल स्टेशन तक रोड शो भी किया। रोड शो में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल रहे। यूडीएफ के सैकड़ों कार्यकर्ता रोड शो के लिये कतार में खड़े थे। साथ ही विभिन्न आयु वर्ग के लोग श्री गांधी की तस्वीर के साथ पार्टी के झंडे, तख्तियां और पार्टी के रंग वाले गुब्बारे लेकर उनका स्वागत करने के लिये सड़कों के किनारे एकत्र हुये।

इस मौके पर श्री गांधी ने कहा कि वह वायनाड के मुद्दों को देश और दुनिया के सामने लाने के लिये हमेशा तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और केरल में कांग्रेस की सरकार बनी, तो राज्य की सारी समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे।

गौरतलब है कि यहां पर मुख्य मुकाबला श्री गांधी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) उम्मीदवार एनी राजा तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के बीच है।

श्री गांधी ने रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि वायनाड उनका घर है। यहां के लोग उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं। समृद्ध इतिहास एवं खूबसूरत परंपराओं वाली यह भूमि उन्हें प्रेरणा देती है।

उन्होंने कहा, “ मैं वायनाड के लोगों के अटूट समर्थन के लिये बहुत आभारी हूं। हम न्याय के एक नये युग में कदम रख रहे हैं, ऐसे में मैं अपनी सर्वाधिक क्षमताओं से आप में से प्रत्येक की सेवा करने के लिये अपने समर्पण की पुष्टि करना चाहता हूं। ”

उल्लेखनीय है श्री गांधी ने वर्ष 2019 में वायनाड संसदीय क्षेत्र से चार लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। उन्हें कुल 10,92,197 मतों में से 7,06,367 मत मिले थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पी पी सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किये थे। केरल में लोकसभा चुनाव के लिये मतदान 26 अप्रैल को होगा।

Next Post

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास के कई नेताओं ने दिया इस्तीफा

Wed Apr 3 , 2024
पटना 03 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के कई नोताओं ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया। लोजपा-रामविलास के प्रदेश संगठन सचिव ई. रविंद्र सिंह, पूर्व मंत्री, पूर्व लोकसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, पूर्व विधायक एवं […]

You May Like