अंकिता, भजन और दीपिका की टीम तीरंदाजी क्वार्टरफाइनल में हारी

पेरिस 28 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला तीरंदाज अंकिता भकत, भजन कौर और दीपिका कुमारी की टीम को रविवार को पेरिस ओलंपिक तीरंदाजी के महिला रिकर्व टीम स्पर्धा में नीदरलैंड से 0-6 से हार का सामना करना पड़ा।

आज यहां खेले गये मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले राउंड में अंकिता और दीपिका केवल सात अंक ही हासिल कर पाईं। हालांकि भजन कौर ने 10 अंक हासिल करते हुए टीम की उम्मीदों के जिंदा रखा। दूसरी तरफ से नीदरलैंड की टीम ने नौ और और अंक बटोरे और 52-51 से जीत कर दो अंक अर्जित कर लिए। भारत ने इस राउंड में कुल (7, 10, 7, 9, 9, 9) तो वहीं नीदरलैंड ने (9, 8, 9, 9, 9, 8) अंक जुटाए।

दूसरे राउंड में अंकिता ने परफेक्ट शॉट (एक्स) लगाया और भजन कौर ने 10 अंक हासिल करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, हांलाकि, दीपिका का निशाना आठ पर जा कर लगा, जहां भारत ने अपना मोमेंटम खो दिया और उन्हें इस राउंड में 49-54 से हार मिली। भारत ने दूसरे राउंड में (एक्स, 10, 8, 6, 9, 6) अंक बटोरे तो वहीं नीदरलैंड ने (9, 9, 8, 9, 10, 9) अंक के जीत दर्ज की।

4-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए आखिरी राउंड में अंकिता ने निराशाजनक शुरुआत की और 4 पर निशाना लगाया। इसके बाद भजन और दीपिका ने क्रमश 10 और 8 पर निशाना लगाया लेकिन वह नाकाफी रहा। इस राउंड में भारत ने (4, 10, 8, 8, 8, 10) अकं जुटाए तो वहीं नीदरलैंड ने (10, 10, 9, 9, 8, 7) अंक हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम को आखिरी राउंड में 48-53 से हार मिली।

धीरज बोम्मदेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम सोमवार को क्वार्टरफाइनल में खेलेगी।

सभी छह भारतीय तीरंदाज मंगलवार को व्यक्तिगत राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगे। अंकिता भकत और धीरज बोम्मादेवरा शुक्रवार को मिश्रित टीम स्पर्धा में मुकाबला करेंगे।

 

Next Post

14 सितंबर को मुंबई में होगा पत्रकारों का महासंगम

Sun Jul 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *PCWJ राष्ट्रीय अधिवेशन और सम्मान समारोह में आयेंगे देश भर से पत्रकार*   मुंबई। पत्रकार सुरक्षा तथा कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय पत्रकार संगठन “प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स” के तत्वाधान में राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन […]

You May Like