सडक़ किनारे पार्किंग से लग रहा जाम

जबलपुर। सडक़ के किनारे अवैध रूप से खड़े वाहन हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। इसकी ताजा मिसाल शहर के कटंगा से रामपुर चौक की ओर गए मार्ग पर देखने को मिली। नियमों को ताक पर रखकर सडक़ किनारे पार्क कि गई कारे और मोटरसाइकिल खड़ी देखने को मिलती है। यह वाहन हादसों को न्यौता देते हैं पर अधिकारियों का ध्यान इस तरफ नहीं जाता। हालांकि बैठकों में दावे बड़े-बड़े होते हैं, जो जमीनी स्तर पर फेल साबित हो जाते हैं। वहीं इस मामले में पुलिस केवल गश्त तक सीमित है। दिन में तो वाहन चालक ध्यान रख पाते हैं, पर रात को खतरा और बढ़ जाता है । इससे वाहन चालक को सडक़ों के किनारे खड़े वाहनों का अंदाजा नहीं होने से हादसे हो सकते हैं। नियमों के अनुसार सडक़ के किनारे किसी भी वाहन को पार्क नहीं किया जा सकता। शहर में सब से ज्यादा अवैध पार्किंग भवरताल रोड, मालवीय चौक रोड, राइट टाऊन रोड पर देखने को मिलती है ।

नियम हो रहे तार तार

हर सडक़ पर अवैध रूप से पार्क किए गए वाहन ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दें ते है इसकी बानगी अंपायर तिराहे के पास  100 मीटर के घेरे में सडक़ के दोनों तरफ रोजाना लंबी-लंबी कतारों में ट्रक खड़े रहते हैं जो हादसों का कारण बनते हैं। यहीं हाल अन्य सडक़ों का भी है। दोनों ओर ट्रकों का मजमा लगा रहता है जिससे बीस फीट की सडक़ सिकुड़ कर पंद्रह फीट की रह जाती है।  जिस कारण सुबह व शाम इन सडक़ो पर जाम के हालात बने रहते है । और यातायात विभाग की कार्रवाई कागजों में सिमट कर रह जाती है। सडक़ के किनारे खड़े वाहनों को लेकर पुलिस प्रशासन कि तरफ से फौरी तौर पर बैठक तो बुला ली जाती है। वाहनों को हटाने की रुपरेखा भी तेयार की जाती है मगर बैठक समाप्त होती ही सारी रुप रेखा ठंडे बस्ते में रख दी जाती है।

Next Post

कट मारने का आरोप लगाकर बदमाशों ने लूटा ट्रक

Sun Jul 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पुलिस ने 48 घंटे में किया खुलासा, 3 गिरफ्तार ट्रक और स्टेपनी समेत 15 लाख का माल बरामद भोपाल, 28 जुलाई. सूखी सेवनिया इलाके में बाइक सवार तीन बदमाश कट मारने का आरोप लगाकर एक ट्रक और […]

You May Like