जल भराव वाले क्षेत्रों में निकासी की व्यवस्था करें 

स्ट्रीट लाइट लगो और संजीवनी क्लिनिक बनाएं

मंत्री सिलावट ने नगर निगम आयुक्त से की चर्चा

 

इंदौर. जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सांवेर विधानसभा में आने वाले नगरीय क्षेत्रों में विभिन्न मूलभूत सुविधाओं को लेकर नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले नगर निगम के वार्ड क्रमांक 18, 19, 35, 36 और 76 के विभिन्न कार्यों के संबंध में चर्चा की.

जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने चर्चा के दौरान उपरोक्त वार्डों में पर्याप्त संख्या में बोरिंग करने, स्ट्रीट लाइट लगाने, संजीवनी क्लिनिक बनाने और श्मशान घाट के निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए. उन्होंने जल भराव वाले क्षेत्रों में पानी के समुचित निकास और गड्डों के भराव के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक में जल संसाधन मंत्री सिलावट ने वार्डवार किए जाने वाले कार्यों के संबंध में चर्चा की. बैठक में वार्ड क्रमांक 18-19, 35-36 और 76 के तालाबों के सौंदर्यीकरण, पांचों वार्डों में 100 बोरिंग करने, 1000 स्ट्रीट लाईट लगाने, संजीवनी क्लीनिक के निर्माण, श्मशान घाट का निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण के निर्देश दिए. उन्होंने आगामी बारिश को देखते हुए जल भराव वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी की व्यवस्था करने, सभी वार्डों में कीचड वाले स्थानों पर गिटटी-चुरी डालकर भराव करने, बारिश को देखते हुए सभी क्षेत्रों में निरन्तर विद्युत व्यवस्था और सभी क्षेत्रों में खुली डीपी और खुले बिजली के तारों और खम्बों में करंट न लगे इस हेतु एक्सीडेंट से बचाव की व्यवस्था आदि पर चर्चा की गई.

Next Post

फेड रिजर्व की बैठक के निर्णय का बाजार पर रहेगा असर

Sun Jul 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई 28 जुलाई (वार्ता) चालू वित्त वर्ष के बजट में कैपिटल गेन टैक्स में बढ़ोतरी किए जाने से बिकवाली का दबाव बढ़ने के बावजूद सप्ताह के अंतिम दिन हुई वैल्यू लिवाली की बदौलत बीते सप्ताह करीब एक […]

You May Like