सब्जी मंडी में भीषण आग, छह दुकान और 2 हाथ ठेले हुए खाक

*आसपास की दुकानों की हरी सब्जियां भी हुईं खराब*

ग्वालियर । जनकगंज सब्जी मंडी में अचानक भीषण आग एफआईआर लग गई । आग में 6 दुकानें और पास ही खड़े 4 हाथ ठेले भी जलकर राख हो गई हैं। आग से दुकानों में रखी सब्जियां भी पूरी तरह से नष्ट हो गई। घटना का पता उस समय लगा जब आग की लपटें मंडी से बाहर निकलने लगीं। जिसकी सूचना वहां मौजूद लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर महाराज बाड़ा से फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर जा पहुंची जहा दमकल कर्मियों ने दुकान में लग रही आग पर पानी डालकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। आग में करीब एक लाख रुपए का नुकसान होना बताया गया है। फिलहाल इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है

बता दें कि ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के छतरी मैदान के पास स्थित सब्जी मंडी की दुकानों में देर रात अचानक भीषण आग लग गई, आग देखते देखते इतनी भयानक हो गई कि उसने अपनी चपेट में मंडी की 6 दुकानों को अपनी चपेट ले लिया इस आग में दुकानों के अंदर भरे रखे लहसुन, प्याज, टमाटर व अन्य सब्जियां पूरी तरह से खराब हो गई। आग दूसरी दुकानों तक पहुंचकर उन्हें अपनी चपेट में ले पाती तब तक फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर जा पहुंची और दुकानों में लग रही आग पर पानी फेंककर उस पर काबू पा लिया।

पास खड़े ठेले भी जले

छत्री मंत्री में जिस जगह दुकानों में आग लगी, वहां फुटपाथ पर हाथ ठेले भी रखे हुए थे। आग से चार ठेले भी चपेट में आ गए। आग लगने से ठेले भी पूरी तरह से जलकर खाक हो गए।

आग लगने पर भी कोई नहीं पहुंचा

सब्जी मंडी में दुकानों में आग लगने की खबर आस-पास के क्षेत्रों में फैल गई। इसके बावजूद 11 बजे तक एक भी दुकानदार सब्जी मंडी में हाल जानने नहीं पहुंचा था कि आग ने किसकी दुकानों को अपनी चपेट में लिया है। दमकल विभाग की एक टीम को मौके पर भेजा जा रहा है जी दुकान मालिकों के बारे में जानकारी के साथ कितना नुकसान हुआ है यह पता लगाएगी।

 

प्लास्टिक बोरियों से आग भड़की

 

सहायक फायर ऑफिसर जगदीश राणा ने बताया कि दुकानों में प्लास्टिक की बोरियां रखी हुई थी, संभवत किसी वजह से पहले इनमें आग लगी जो बाद में पूरी दुकानों में पहुंच गई। आग लगने से लहसुन, प्याज, टमाटर व अन्य सब्जियां पूरी तरह से खराब हो गई। आग दूसरो दुकानों तक पहुंचकर उन्हें अपनी चपेट में लेती तब तक तीन गाड़ी पानी डालकर उस पर काबू पाया।

Next Post

आधा दर्जन गांवों में डायरिया का फैला प्रकोप 

Sat Jul 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – डेम्हा सहित आधा दर्जन गांव से डेढ़ दर्जन मरीज जिला अस्पताल में हुये भर्ती -जिला पंचायत सीईओ ने अधिकारियों के साथ डेम्हा में जाकर ली जानकारी   सीधी। मौसम के बदले मिजाज और बारिश के बीच […]

You May Like