दोस्तों की मुहिम पौधे लगाए पर्यावरण बचाएं

आशाग्राम के अंत:वासी उपवन, शिवकुंज पर्यटन स्थल आदि स्थानों पर लगाए पौधे

बड़वानी:किसी भी सर्वजन हितार्थ कार्य के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप रसूखदार हो या पैसे वाले हो इस तरह के सर्व हितेश कार्य करने के लिए बस एक जज्बे की आवश्यकता होती है और वह जज्बा देखने को मिला दो युवाओं में जो आर्थिक रूप से मजबूत भले ही ना हो शारीरिक और मानसिक रूप से इतने सशक्त हैं कि दोनों ने अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी प्रारंभ कर दी।

नमन चौहान जो ब्राह्मणगांव के रहने वाले हैं, वहीं दूसरा दोस्त ओम अवासे भीलखेड़ा के निवासी है। दोनों ने यह निश्चय किया कि हमें जहां भी सुरक्षित स्थान मिलेगा, वहां पौधा लगाएंगे और बस कुछ दोस्तों की मदद से पौधे खरीदे और प्रारंभ कर दी अपनी पर्यावरण संरक्षण की मुहिम। इनके द्वारा एम्स इंटरनेशनल स्कूल आशाग्राम के अंत:वासी उपवन, शिवकुंज पर्यटन स्थल आदि स्थानों पर करंज और नीम के पौधे लगाए जा रहे हैं।दोनों का कहना है कि बढ़ते तापमान को कम करने के लिए जैव विविधता संरक्षण के लिए पौधे लगाना ही एकमात्र सबसे बड़ा उपाय है, इसके लिए हमने दोस्तों से पौधे क्रय करने एवं उनके शारीरिक सहयोग के लिए पहल की। हम दोनों दोस्तों ने पौधे लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है, जिसे हम वर्षा काल में सुरक्षित स्थानों पर पौधा रोपने का काम निरंतर करेंगे।

और प्रारंभ की मुहिम
दोनों दोस्तों ने यह निश्चय किया कि हमें जहां भी सुरक्षित स्थान मिलेगा, वहां पौधा लगाएंगे और बस कुछ दोस्तों की मदद से पौधे खरीदे और प्रारंभ कर दी अपनी पर्यावरण संरक्षण की मुहिम।

Next Post

एस पी के आदेश को ढाल बना हाई वे पर अवैध वसूली का गोरखधंधा

Sat Jul 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email रेडियम रिफ्लेक्टर,पॉल्युशन सर्टिफिकेट के नाम पर काट रहे रसीद सतना:कटनी – बेला नेशनल हाइवे पर वाहन चालकों से अवैध वसूली का पुराना खेल एक बार फिर शुरू हो गया है। मप्र शासन की संस्थाओं के नाम से […]

You May Like