मोदी ने ईसी की अध्यक्ष उर्सुला को दोबारा चुने जाने पर दी बधाई

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूरोपीय आयोग (ईसी) की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन को उनके उस पद पर पुनः चुने जाने पर शुक्रवार को बधाई दी।

श्री मोदी ने कहा कि वह उनके साथ भारत और यूरोपीय संघ (ईयू) की रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने के इच्छुक हैं।

श्री मोदी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “बधाई हो, वॉनडेर, ईसी की अध्यक्ष के रूप में आपके पुनः निर्वाचन पर। वैश्विक कल्याण के लिए भारत-ईयू रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए (हम) मिलकर काम करने को उत्सुक हैं। ”

यूरोपीय संसद ने सुश्री लेयेन को यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष के रूप में पांच वर्ष के दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुना है। उनकी की उम्मीदवारी को गुरुवार को स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संसद के 720 सदस्यों में से 401 ने समर्थन दिया। उन्हें ज़रूरत से 41 ज़्यादा वोट मिले।

जर्मनी की राजनीतिज्ञ सुश्री लेयेन सेंटर-राइट यूरोपियन पीपुल्स पार्टी (ईपीपी) की दिसंबर, 2019 से यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष हैं।

मतदान से पहले उन्होंने यह भी कहा कि वह सैन्य खर्च में वृद्धि के साथ यूरोपीय रक्षा को बढ़ावा देंगी, और जलवायु लक्ष्यों पर टिके रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Next Post

प्रधान ने मंगल पांडे को जयंती पर किया नमन

Fri Jul 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 19 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने महान क्रांतिकारी एवं स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडे की जयंती के मौके पर शुक्रवार को उन्हें नमन किया। श्री प्रधान ने एक्स पर लिखा, “1857 की क्रांति […]

You May Like