विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप: भारत के शौर्य बावा ने जीता कांस्य पदक

ह्यूस्टन 17 जुलाई (वार्ता) रत के शौर्य बावा ने टेक्सास के ह्यूस्टन में मंगलवार को आयोजित वर्ल्ड जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत लिया है।

 

भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी ने बॉयज एकल सेमीफाइनल मुकाबले में मिस्त्र के मोहम्मद जकारिया से 0-3 से हारने के बाद उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। शौर्या बावा को 41 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 5-11, 5-11, 9-11 से हार का सामना करना पड़ा।

 

बावा ने राउंड ऑफ 32 में संयुक्त राज्य अमेरिका के रस्टिन वाइज़र को हराया। इसके बाद उन्होंने अर्जेंटीना के सेगुंडो पोर्टाबेल्स को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था।

 

बावा ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मलेशिया के लो वा सर्न को 2-11, 11-4, 10-12, 11-8, 12-10 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

 

गौरतलब है कि यह विश्व जूनियर चैंपियनशिप में किसी भारतीय पुरुष स्क्वैश खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया दूसरा पदक है।

 

इससे पहले एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कुश कुमार ने साल 2014 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले आखिरी भारतीय थे।

 

वहीं, गर्ल्स टूर्नामेंट में अनाहत सिंह क्वार्टरफाइनल से आगे बढ़ने में असफल रहीं, जो दो बार की एशियाई खेलों की पदक विजेता रह चुकी हैं।

 

ज्ञातव्य है कि अनाहत ने एक भी सेट गंवाए बिना क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मिस्र की नादियान एल्हामामी के खिलाफ शुरुआती दो सेट हार गईं। उन्होंने गेम को पांचवें सेट तक ले जाने के लिए शानदार वापसी की, लेकिन एल्हामामी ने उन्हें 13-11 से हराकर भारतीय खिलाड़ी को पदक से पीछे धकेल दिया।

 

भारतीय खिलाड़ी को मिस्त्र की नादियान एल्हामामी के खिलाफ 8-11, 9-11, 11-5, 12-10, 11-13 से हार मिली।

Next Post

श्रीलंका के पूर्व अंडर 19 कप्तान धम्मिका की हत्या

Wed Jul 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कोलंबो 17 जुलाई (वार्ता) श्रीलंका के पूर्व अंडर-19 क्रिकेट कप्तान धम्मिका निरोषण की गोली मार कर हत्या कर दी गयी।   श्रीलंका में अंबालगोड़ा में अपने घर के बाहर अज्ञात हमलावर ने उनको गोली मार दी। वह […]

You May Like