पिचेस ने ‘ए गाइड टू क्रिकेट पिच सिस्टम्स’ को किया लॉन्च

पिचेस ने ‘ए गाइड टू क्रिकेट पिच सिस्टम्स’ को किया लॉन्च

मुंबई, 15 जुलाई (वार्ता) खेल की सतह के डिजाइन, निर्माण और स्थापना के लिहाज से ग्लोबल स्तर पर अग्रणी एसआईएस पिचेस ने एक ‘ए गाइड टू क्रिकेट पिच सिस्टम्स’ को लॉन्च किया है।

इसका उद्देश्य खेल के हितधारकों को विभिन्न प्रकार की क्रिकेट पिचों, उनके फायदों और उनके सामने आने वाली विशिष्ट चुनौतियों के बारे में पर्याप्त जानकारी देना है। इन अर्थों में यह गाइड, क्रिकेट प्रशासकों, ग्राउंड स्टाफ, कोच और खिलाड़ियों के लिए एक जरूरी साधन बनने के लिए तैयार है। यह गाइड उच्च गुणवत्ता वाली क्रिकेट पिचों को बनाने और इनकी गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए गहन ज्ञान और व्यावहारिक समाधान प्रदान करती है।

एसआईएस पिचेस की स्वतंत्र रूप से शोध की गई और स्वीकृत हाइब्रिड घास तकनीक एसआईएस ग्रास, 2017 से वैश्विक स्तर पर क्रिकेट पिच तकनीक में नए मानक स्थापित कर रही है। हाइब्रिड पिचें दरअसल बेहतरीन प्राकृतिक घास को सिंथेटिक मजबूती के साथ जोड़ती हैं। इस तरह हाइब्रिड पिच बहुत टिकाऊ होती हैं और ये शानदार तरीके से परफॉर्म करती हैं। भारत की पहली एसआईएस ग्रास हाइब्रिड पिच को इस साल मई में धर्मशाला के खूबसूरत हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में लॉन्च किया गया था।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और एसआईएस ग्रास इंटरनेशनल सेल्स डायरेक्टर (क्रिकेट) पॉल टेलर ने कहा, यह गाइड क्रिकेट पिचों के प्रबंधन और रखरखाव में शामिल किसी भी व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण शैक्षिक संसाधन है। आज के तेजी से विकसित हो रहे क्रिकेट के माहौल में, विभिन्न पिच सिस्टम की बारीकियों को समझना महत्वपूर्ण है। हमारी गाइड प्राकृतिक घास, हाइब्रिड और कृत्रिम पिचों के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करती है, जिसमें उनके विशिष्ट फायदों और चुनौतियों का विवरण दिया गया है। इसे क्रिकेट प्रशासकों, ग्राउंड स्टाफ, कोच और खिलाड़ियों को बेहतर निर्णय लेने के लिए आवश्यक ज्ञान से लैस करने के लिए डिजाइन किया गया है। जाहिर है कि इस प्रक्रिया से न सिर्फ क्रिकेट पिचों की गुणवत्ता बढ़ेगी, बल्कि उनका लंबे समय तक इस्तेमाल करना भी आसान हो जाएगा। ”

Next Post

राउंडग्लास हॉकी और सुरजीत हॉकी का अजेय अभियान जारी

Mon Jul 15 , 2024
मोहाली, 15 जुलाई (वार्ता) राउंडग्लास हॉकी अकादमी (आरजीएचए) और सुरजीत हॉकी अकादमी पीआईएस, जालंधर ने जूनियर आयु वर्ग के लिए उद्घाटन पंजाब हॉकी लीग में अपना अजेय अभियान जारी रखा। तीसरे सप्ताह के मैचों के बाद, आरजीएचए और सुरजीत हॉकी अकादमी (एसएचए) तीन मैचों में क्रमशः नौ और सात अंकों […]

You May Like