अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति में प्रतिभागी डॉ. राघवेंद्र से बातचीत में अपने पिता, स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन को याद किया

मुंबई, (वार्ता) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का प्रिय क्विज शो, कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में महानायक अमिताभ बच्चन ने प्रतिभागी डॉ. राघवेंद्र से बातचीत में अपने पिता, स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन को याद किया।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के क्विज शो, कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16, के आगामीएपिसोड में संस्कृत के प्रोफेसर डॉ. राघवेंद्र, एक हॉटसीट पर बैठेंगे और अपनी मां के जीवन को बेहतर बनाने का सपना साझा करेंगे। इस दौरान वह न केवल अपनी ज्ञान क्षमता का प्रदर्शन करेंगे बल्कि कई भावुक बातचीत भी करेंगे, जिसमें वह अमिताभ बच्चन के पिता, महान कवि स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन के प्रति अपनी गहरी श्रद्धा भी व्यक्त करेंगे।

डॉ. राघवेंद्र एक प्रतिष्ठित संस्कृत प्रोफेसर हैं, जो संस्कृत का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व महसूस करते हैं। एक समर्पित पुत्र और उत्साही बाइकर्स के रूप में, डॉ. राघवेंद्र की यात्रा केबीसी तक अपने मां के लिए एक बेहतर जीवन प्रदान करने की गहरी इच्छा से प्रेरित है। वह हरिवंश राय बच्चन के प्रति अपनी गहरी प्रशंसा भी साझा करेंगे और उनके सम्मान में एक संस्कृत कविता अर्पित करेंगे, जिससे अमिताभ बच्चन के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान आएगी।

इसके जवाब में, अमिताभ बच्चन अपने पिता की महान यात्रा को याद करते हैं। गर्व से भरे हुए, अमिताभ बच्चन अपने पिता के जीवन की कहानियों को साझा करते हैं, कैम्ब्रिज में उनकी पढ़ाई से लेकर उनके साहित्य में योगदान, उनकी शोधपत्रों, कविताओं और विस्तृत डायरी प्रविष्टियों तक। एक भावुक खुलासे में, अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके पिता ने एक अनोखी टेबल डिजाइन की थी, जिस पर खड़े होकर वह अपने लेखन का काम पूरा करते थे। इसके अलावा, अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके पिता को एक बड़े और प्रभावशाली व्यक्तित्व द्वारा उनकी आत्मकथा का हिंदी में अनुवाद करने के लिए कहा गया था, जिसे हरिवंश राय बच्चन ने अत्यंत लगन के साथ, दिन-रात मेहनत करते हुए पूरा किया। अनुवाद कार्य के दौरान, उन्होंने अपने दरवाजे के बाहर एक चित्र रखा था, जो यह दर्शाता था कि वह किसी से परेशान नहीं होना चाहते। थकावट के बावजूद, उनके पिता ने अनुवाद की प्रक्रिया को बिना किसी रुकावट के जारी रखा। हरिवंश राय बच्चन की लगन और दृढ़ता इन कहानियों के माध्यम से स्पष्ट रूप से उजागर होती है, जो हमें साहित्यिक कृतियों के पीछे के व्यक्ति की झलक प्रदान करती हैं।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 आज रात 9:00 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

Next Post

स्त्री 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तूफान कमाई 190 करोड़ के पार

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड स्टार राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की जोड़ी वाली फिल्म स्त्री 2 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 190 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली है। फिल्म ‘स्त्री 2’ वर्ष 2018 में रिलीज […]

You May Like