चीफ जस्टिस के लिए जस्टिस जीएस संधावालिया के नाम की सिफारिश

सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेजियम ने राष्ट्रपति को भेजा अनुशंसा पत्र

 

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस के रूप में जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया के नाम की अनुशंसा सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेजियम द्वारा की गयी है। राष्ट्रपति की मुहर के साथ ही भारत सरकार का कानून व न्याय विभाग उनकी नियुक्ति की विधिवत अधिसूचना जारी कर देगा। जस्टिस श्री संधावालिया वर्तमान में पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में वरिष्ठतम न्यायाधीश के रूप में पदस्थ हैं। वे 30 सितंबर 2011 को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त हुए थे। 24 जनवरी 2014 को स्थायी न्यायाधीश बने।

उल्लेखनीय है कि मप्र हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ की पिछले दिनों सेवानिवृत्ति के बाद यहां पदस्थ वरिष्ठ न्यायाधीश शील नागू को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था। उनके पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश नियुक्त होने पर दिल्ली हाईकोर्ट से स्थानांतरित होकर आए वरिष्ठतम न्यायाधीश संजीव सचदेवा मप्र हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। नये मुख्य न्यायाधीश संधावालिया के पदभार ग्रहण करने के साथ ही जस्टिस सचदेवा प्रशासनिक न्यायाधीश बन जाएंगे। भारत के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने राष्ट्रपति को भेजे प्रस्ताव में कहा है कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट देश के सबसे बड़े उच्च न्यायालयों में से एक है। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश संधावालिया को मप्र हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करना उचित होगा।

Next Post

कांग्रेस के पास पासिंग मार्क भी नहीं और दावा टॉपर होने का कर रहे

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *प्रदेश में 29 में से 29 सीटें पहली बार जीत कर भाजपा ने इतिहास रचा: पवैया* ग्वालियर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तावित बजट […]

You May Like