धौहनी के आदिवासी बस्ती में पेयजल संक ट गंभीर

सिंगरौली : देवसर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत धौहनी के आदिवासी बस्ती में पेयजल संकट इतना गंभीर हो गया है कि बाल्टी भर पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। हालांकि एक स्थानीय व्यक्ति जनरेटर चलाकर मोटर से पानी उपलब्ध कराने में लगा हुआ है।दरअसल धौहनी ग्राम पंचायत के आदिवासी बस्ती में जल स्त्रोत की स्थिति बेहद चिंताजनक है। जिसके चलते एक सैकड़ा आदिवासियों को बाल्टी भर पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

यहां के जलस्त्रोत, हैंडपंप जवाब दे चुके हैं। यहां के ग्रामीण सूर्यभान सिंह एवं बीरेन्द्र सिंह बतातें है कि बस्ती में पेयजल की स्थिति काफी भयावह है। बीके टेंट हाउस के संचालक के द्वारा बिजली न रहने के बावजूद जनरेटर चलाकर अपने निजी बोर से ग्रामीण आदिवासियों को काफी दिनों से पानी मुहैया करा रही है। इस पेयजल समस्या के बारे में विधायक से लेकर अधिकारियों तक अवगत कराया गया है। लेकिन समस्या का समाधान कोई नही किया। हॉ इतना जरूर है कि चुनाव के वक्त नेता बड़ी-बड़ी बाते कर केवल बोट हथियाने का कार्य करते हैं। समस्याओं से उनका विशेष सरोकार नही रहता है।

Next Post

स्ट्रीट लाइट से जुड़ी समस्याओं का एक सप्ताह में करें निराकरण

Wed Jul 10 , 2024
सीईओ नें निगम व स्मार्ट सिटी अधिकारियों से चर्चा कर दिये दिशा निर्देश ग्वालियर: ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा वित्तीय सहायता से नगर निगम द्वारा किये जा रहे प्रगतिरत विकास कार्यो सहित एलईडी स्ट्रीट लाइटो के संधारण कार्य की प्रगति रिपोर्ट जानने के उद्देश्य को लेकर आज मंगलवार को स्मार्ट सिटी […]

You May Like