यदि हम संघ में आते हैं तो संघ भी हमारे अंदर आना चाहिए: विस्पुते

आरएसएस स्थापना के शताब्दी अवसर पर एनसीएल मैदान बिलौंजी में आयोजित हुआ शारीरिक प्रधान कार्यक्रम

सिंगरौली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शताब्दी वर्ष के अवसर पर एनसीएल मैदान बिलौंजी में आज दिन रविवार को जिला स्तरीय शारीरिक प्रधान कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है। जहां जिले भर के हजारों के संख्या में संघसेवक संघ एवं शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।इस अवसर पर अखिल भारतीय सह बौद्धिक प्रमुख राष्ट्रीय सेवक संघ के दीपक विस्पुते ने अपना बौद्विक उद्बोधन दिया। उन्होंने समाज में पंच प्रयोग समरसता, नागरिक बोध, स्वदेशी, कुटुंब प्रबोधन, प्रर्यावरण पर विशेष रूप से बेहतर प्रयास करने के लिए समाज से आग्रह किया गया। उन्होंंने कहा कि यदि हम संघ में आते हैं तो संघ भी हमारे अंदर आना चाहिए।

नागरिकों को अपने कर्तव्य का मान होना, अपने परिवार में संघ की बातों को ले जाना, वही पर्यावरण की दृष्टि से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग पूर्णत: बंद करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व दो समस्याओं से परेशान है। पहला है इस्लामिक आतंकवाद और दूसरा सिंगल यूज प्लास्टिक इसके लिए उन्होंने पानी के बोतल में पन्नी को बंद करके उससे काफी हद तक इस समस्या को कम करने का उपाय बताया। इधर इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में बौद्धिक प्रधान कार्यक्रम में जिले के कुल 6 खंड देवसर, सरई, चितरंगी, बरगवां, गोरबी, माड़ा तथा सिंगरौली नगर के कुल 515 गांवों और 45 बस्ती से स्वयंसेवक पंहुचे थे। इसके अलावा नगर के प्रबुद्धजन और मातृशक्ति, संतजन भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Next Post

समस्या: सडक़ एवं विभिन्न मूलभूत सुविधाओं से वंचित, फिर भी नाम है आदर्श कालोनी

Mon Jul 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नगर पालिका सीधी के शहरीय क्षेत्र से लगी ग्राम पंचायत पड़ैनिया में वर्षों से विकसित आदर्श कालोनी के रहवासी पक्की सडक़ आधी अधूरी नाली सहित स्ट्रीट लाइट के अभाव से जूझ रहे सीधी:नगर पालिका सीधी के शहरीय […]

You May Like