राशिफल-पंचांग : 29 जून 2024

पंचांग 29 जून 2024:-
रा.मि. 08 संवत् 2081 आषाढ़ कृष्ण अष्टमीं शनिवासरे दिन 3/12, उत्तराभाद्रपद नक्षत्रे दिन 10/23, शोभन योगे रात 8/51, कौलव करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार मीन, पर्व- श्रीशीतलाष्टमीं व्रत, शु.रा. 12,2,3,6,7,10 अ.रा. 1,4,5,8,9,11 शुभांक- 5,7,1.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 29 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में पारिवारिक विवाद तथा मतभेदों में वृद्धि होगी. भावुकता व जल्दबाजी में निर्णय न लें. स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है. वर्ष के मध्य में शुभ सूचना प्राप्त होगी. अध्ययन में रूचि एवं व्यस्तता रहेगी. प्रियजनों का सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त होगा. वर्ष के अन्त में मांगलिक कार्यो में संलग्नता रहेगी. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों का ध्यान रखकर कार्य करना हितकर रहेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को अध्ययन में रूचि रहेगी, व्यस्तता रहेगी. प्रियजनों का सहयोग बना रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों का मतभेदों का सामना करना होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को सुख रहेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को मांगलिक कार्यो में संलग्न रहेंगे. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को भावुकता व जल्दबाजी में निर्णय लेना हानिकारक रहेगा.

—————————————————

आज का भविष्य- शनिवार 29 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल:
आज जन्म लिया बालक स्वाभाव से शांत, गंभीर, तथा महत्वाकांक्षी, अपने कार्यो के प्रति सजग रहने वाला ईमानदार एवं क्रोधी होगा, शिक्षा उत्तम रहेगी, कला और साहित्य के क्षेत्र में अच्छी रूचि रहेगी, माता का भक्त होगा.

—————————————————

मेष- कोर्ट कचहरी के मामले सुलझेंगे, सामूहिक कार्यो में सबकी सहमति से कार्य करें, राजकीय कार्यो में सफलता मिलेगी, महत्वपूर्ण कार्यो की पूर्ति होगी.

वृषभ- भय से छुटकारा मिलेगा, मित्रों से कहासुनी का दुख होगा, कामकाजी यात्रा का योग है, महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात होगी.

मिथुन- उच्च अध्ययन के अच्छे परिणाम आयेंगे, सुख सुविधा पर खर्च होगा, अनावश्यक कार्यो में धन खर्च होगा, आय में कमी हो सकती है.

कर्क- तनाव दूर होगा, विपरीत परिस्थिति में समझौता करना पड़ सकता है, पराक्रम में वृद्धि होगी, नये कार्यो के प्रति रूचि रहेगी.

सिंह- जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, जीवनसाथी के व्यवहार से दुख होगा, सामाजिक प्रभाव में वृद्धि होगी, पदोन्नति का योग है.

कन्या- बुजुर्गो के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, जीवनसाथी के व्यवहार से दुख होगा, सामाजिक प्रभाव में वृद्धि होगी, पदोन्नति का योग है.

तुला- मित्रों की मदद से अधूरे कार्य पूरे होंगे, श्रम साध्य कार्यो में समय व्यतीत होगा, दूर गये मित्र के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होगा.

वृश्चिक- व्यापारिक सौदेबाजी लाभकारी रहेगी, पारिवारिक आयोजन से प्रसन्नता होगी, पद प्रतिष्ठा रहेगी, अनावश्यक विवाद न बढ़ाये.

धनु- प्रियजन की मुलाकात उपयोगी रहेगी, स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखें, व्यर्थ के विवादों से दूर रहना हितकर रहेगा, खर्च की पूर्ति होगी.

मकर- दूसरों की बातों में आकर अपनों से दूरियां बना लेंगे, प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के आसार हैं, शारीरिक सुख एवं पारिवारिक चिन्ता दूर होगी, यश मिलेगा.

कुम्भ- उन्नति के लिये अवसर मिलेंगे.निजी मामलोंमें उत्साह बना रहेगा, किये गये प्रयासों की प्रशंसा होगी, सोचे हुये कार्य में गति आयेगी.

मीन- झूठ बोलकर लोग भ्रमित कर सकते हैं, हक के लिये संघर्ष करना पडेगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा, कुछ नये समाचारों की प्राप्ति होगी.

—————————————————

व्यापार भविष्य:

आषाढ़ कृष्ण अष्टमीं को उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के प्रभाव से गेहूॅू, जौ, चना, सरसों, तिल, तेल, मटर, अरंडी, रूई, सूत, कपास, आदि में तेजी होगी, नारियल, सुपारी, बादाम, दाख, छुहारा, के भाव में साधारण नरमी का रूख रहेगा, बारदाना के भाव में घट बढ़ रहेगी. भाग्यांक 4821 है.

—————————————————

Next Post

एशियाई खेलों में योग होगा एक प्रतिस्पर्धी खेल

Sat Jun 29 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने एशियाई खेलों के कार्यक्रम में योग को शामिल करने की भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा की पहल का स्वागत किया है। खेल मंत्रालय की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार खेल मंत्री मंडाविया ने कहा कि […]

You May Like