नागपुर भुसावल ट्रेन पुन: शुरू हो , मेमो ट्रेन को भुसावल से चलाया जाये : सांसद पाटिल 

नवभारत न्यूज, बुरहानपुर । नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से खंडवा लोकसभा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने भेट कर कोरोना काल से बंद की गई नागपुर. भुसावल ट्रेन का दोबारा परिचालन करने तथा खंडवा से सनावद के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन को भुसावल से शुरू करने की मांग कर पत्र सौंपा।

श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी:-सांसद श्री पाटील ने बताया कि कोविड 19 के कारण दो वर्षों से नागपुर व्हाया खंडवा भुसावल त्रि साप्ताहिक दादाजी धाम इंटरसिटी ट्रेन बंद होने से नागपुरए बैतूलए पांढुर्ना की ओर आने.जाने वाले रेलयात्रियों व दादाजी धाम दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को अत्याधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ,उल्लेखनीय है कि चेंबर आफ कामर्स और जनमंच ने दादाजीधाम इंटरसिटी ट्रेन को जल्द शुरू करवाने के लिए सांसद श्री पाटील से भेट कर ज्ञापन सौपा था। ट्रेन के पुन: शुरू होने से भुसावलएबुरहानपुर नेपानगर के यात्रियों को भी सुविधा होंगी।सांसद श्री पाटील ने बताया कि ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु और पर्यटकों को ध्यान में रख नया ओंकारेश्वर रोड स्टेशन बनाया जा रहा है। यह कार्य निर्धारित समय मे पूर्ण करने हेतू केंद्रीय मंत्री से संबंधित को निर्देश देने का आग्रह किया।

 

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन करने वाले यात्रियों को होगी सुविधा:-सनावद.खंडवा मेमू ट्रेन को भुसावल तक चलाने की मांग भी सांसद द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री से की गई। उन्होंने बताया कि खंडवा से सनावद तक चलाई जा रही मेमू ट्रेन को सनावद.भुसावल के बीच चलाया जाता है तो गुजरात, महाराष्ट्र के तीर्थयात्रियों को ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए पहुंचने में काफी आसानी होगी। इससे महाराष्ट्र के बुलढाना, जलगांव, धुलिया सहित अन्य जिलों और बुरहानपुर के यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा मिलेगी। खंडवा से भुसावल तक 120 किमी हिस्से में बगमार, डोंगरगांव,सागफाटा, नेपानगर, चांदनी, असीरगढ़,बुरहानपुर, रावेर, सावदा और निंभोरा स्टेशन आते हैं। इससे क्षेत्रवासियों को भी सुविधा मिलेगी।

Next Post

जमीनी विवाद में बुजुर्ग की हत्या, आरोपी का मकान जमीदोंज

Fri Jun 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email विंध्यनगर थाना क्षेत्र के ढोटी गांव की घटना, उभय पक्षों में गुरूवार के सुबह हुई थी मारपीट, मोतीचन्द्र ने आज उपचार के दौरान रात में तोड़ा दम नवभारत न्यूज सिंगरौली 28 जून। विंध्यनगर थाना क्षेत्र के ग्राम […]

You May Like