जिले में 1 लाख 51 हजार पौधे लगाएं जाएंगे

जनप्रतिनिधि व शासकीय अधिकारियों की उपस्थिति में जिले में होगा वृहद वृक्षारोपण

खरगोन. शासन के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान 05 जून से 30 जून तक संचालित किया जा रहा है। अभियान अंतर्गत 29 जून को प्रात: 10 बजे से जिले के विभिन्न स्थानों पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाएगा। जिला स्तरीय वृक्षारोपण कार्यक्रम ग्राम पंचायत टेमला एवं शहरीय क्षेत्र मेला मैदान सुखपुरी में होगा। इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी के साथ-साथ मैदानी अमला भी इस वृहद वृक्षारोपण में शामिल होंगे। टेमला के वृक्षारोपण में विधायक श्री बालकृष्ण पाटीदार एवं शहरी क्षेत्र स्थित नवग्रह मेला मैदान में कलेक्टर श्री शर्मा वृक्षारोपण करेंगे।

अभियान के नोडल अधिकारी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाश सिंह ने बताया कि अभियान के तहत पूरे जिले में 01 लाख 51 हजार पौधे लागाये जाएंगे। जिनमें आम, अमरूद, नीम, आवला, गुलमोहर आदि पौधे शामिल है। जिला प्रशासन द्वारा वृक्षारोपण को लेकर पूर्व से गढ्डों की खुदाई कर अन्य तैयारी पूर्ण कर ली गई है। अभियान के दौरान पुरे जिले में एक साथ वृहद स्तर पर पौधा रोपण किये जाने के संकल्प के साथ कार्यवाही की जा रही है। 29 जून को समस्त शासकीय कार्यालय, स्कूलों एवं महाविद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थानों पर समस्त शासकीय अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकों, विद्यार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाएगा।

इसी प्रकार विकासखण्ड भगवानपुरा में ग्राम पंचायत सुखपूरी, कसरावद के दुर्गापुर, सेगांव के तलकपुरा, बडवाह के डालियाखेडी, गोगांवा के ठीबगांव, भीकनगांव के पीपल्या बुजूर्ग, झिरन्या के झिरन्या, महेश्वर के मोहना में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम होगा।

Next Post

मैदानी कार्य प्रणाली का अध्ययन जनकल्याण के लिये प्रेरित करता है- यादव

Fri Jun 28 , 2024
भोपाल, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवनियुक्त अधिकारी मैदानी स्तर तक जाकर शासन की कार्यप्रणाली का अध्ययन कर जनकल्याण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रेरित होते हैं। डॉ. यादव शुक्रवार को मंत्रालय में सौजन्य भेंट करने आये […]

You May Like