जंगली पत्तों की सब्जी खाने से माँ बेटी की मौत,पिता सहित दो पुत्र गंभीर

कृषक दंपति द्वारा खेत से लाई जंगली सब्जी के साथ परिजनों ने खाया था रात में खाना 000
छिंदवाड़ा। पांढुरना,28जून,नवभारत न्यूज.ग्राम घुडनखापा के एक कृषक परिवार ने बीते दिवस खेत में बुआई के बाद शाम को जंगली सब्जी के पत्तों को तोडकऱ घर ले आए तथा इसी जंगली पत्तों की बनी सब्जी के साथ परिजनों ने रात में खाना खाने के बाद देर रात सभी की उल्टीयाँ होकर तबीयत बिगडी ,सुबह मुख्यालय के चिकित्सालय पहुंचने पर चिकित्सकों द्वारा इनमें से 16 वर्षीय पुत्री को मृत घोषित किया तथा इसकी माँ की गंभीर स्थिति को देखते हुए नागपुर रेफर किया जहां उसकी भी मौत हो गई,वहीं पिता तथा दो पुत्रों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।
चिकित्सकों द्वारा इन जंगली पत्तियों से बनी सब्जी के सेवन से ही माँ,बेटी की मौत होने की संभावना व्यक्त करने पर पुलिस द्वारा कृषक के घर से रात के भोजन के सैपंल को जप्त कर जाँच हेतू लैब में भेज इस मामले की जाँच करने में जूट गई है ।
नगरीय सीमा से लगे ग्राम घुडनख़ापा में रहने वाले सूर्यभान धुर्वे बीते दिवस गुरूवार को अपने परिजनों के साथ ग्राम से लगे पुश्तैनी खेत मेंं मुंगफल्ली के बीजों की बुआई करने के बाद शाम को घर वापस लौटने के दौरान इन्होंने खेत के पास ही जंगली पत्तों को तोडकऱ घर ले आए । इन्हीं जंगली पत्तों से बनी सब्जी के साथ सभी ने रात में खाना खाने के बाद सो गए,रात लगभग 12 बजे सबसे पहले सूर्यभान की 16 वर्षीय पुत्री योगिता को उल्टीयाँ होने लगी,इसके कुछ देर बाद परिवार के अन्य सदस्य सूर्यभान इसकी पत्नी निकिता तथा इनके पुत्र अविनाश तथा आशिष को भी उल्टीयाँ होने लगी ।
परिवार के सभी सद्स्यों की सुबह तक बहुत अधिक तबीयत खराब होने के बाद सूर्यभान धुर्वे के साले जयभान ने परिवार के सभी सद्स्यों को शुक्रवार की अल सुबह ही आनन-फानन में पांढुरना नगर जिला मुख्यालय के शासकीय चिकित्सालय लेकर पहुंचा, जहां चिकित्सकों द्वारा सूर्यभान धुर्वे की 16 वर्षीय पुत्री योगिता को मृत घोषित किया,वहीं सूर्यभान की धर्मपत्नी निकिता 40 वर्ष की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे नागपुर रेफर किया गया,जहां पहुचंते ही इसकी भी मौत हो गई।
वहीं सूर्यभान धुर्वे तथा इसके दोनों पुत्र अविनाथ 13 तथा आशीष धुर्वे 11 की तबीयत को देखते हुए नगर के शासकीय चिकित्सालय में इन सभी को भर्ती किया है इनकी स्थिति अब सामान्य बताई जा रहीं है,जिनका चिकित्सकों की निगरानी में उपचार किया जा रहा है । सूचना पर नगर के शासकीय चिकित्सालय पहुंचे पुलिस अधिकारियों द्वारा सूर्यभान तथा इसके पुत्र के कथन एवं इनके स्वास्थ्य का उपचार करने वाले चिकित्सकों द्वारा परिजनों द्वारा जंगली पत्तों की सब्जी के सेवन से ही सभी की तबीयत खराब होने की संभावना व्यक्त करने पर जाँचकर्ता पुलिस अधिकारी किसान परिवार के गृह ग्राम घुडऩ खापा के घर पहुंचकर रात में बने खाने के सभी सैंपल को जप्त कर लैब भेजते हुए जांच करने में जूट गई है।

Next Post

पति ने की पत्नी की हत्या

Fri Jun 28 , 2024
भिण्ड, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि लहार अनुभाग के दबोह क़स्बे में सोनू राठौर ने कलह के चलते पत्नी प्रियंका की कल रात गला दबाकर हत्या कर दी। महिला की 5 साल […]

You May Like