बांसातारखेड़ा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार, जिस रिश्तेदार ने सुलह कराने बुलाया वह भी बना आरोपी

नवभारत, न्यूज
दमोह. जिले के देहात थाना बांसा तारखेडा गांव में हुए तिहरे हत्याकांड के आरोपियों में से तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और एक आरोपी अभी भी फरार है. सोमवार सुबह हुए इस हत्याकांड में विश्वकर्मा परिवार के होमगार्ड सैनिक और उसके बेटे और भतीजे की आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे, जिन्हे मंगलवार की रात तेजगढ़ क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. दमोह एसपी श्री सोमवंशी ने एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी, टीआई कोतवाली आनंद सिंह ठाकुर, देहात टीआई रावेंद्र सिंह बागरी की मौजूदगी में बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया की इस हत्याकांड में दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने की पहल करने वाले राजेंद्र विश्वकर्मा को भी पुलिस ने हत्याकांड का आरोपी बनाया है. तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ चुके हैं. एसपी श्री सोमवंशी का कहना है पूछताछ चल रही है कुछ और जानकारी सामने आयेगी.

राजीनामा कराने वाले को बनाया आरोपी
एसपी श्री सोमवंशी ने बताया हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपियों में दो युवकों की हत्या करने के पहले पीड़ित और आरोपियों के एक रिश्तेदार को राजेंद्र विश्वकर्मा के बेटे को फोन लगाकर घटना को अंजाम देने की धमकी आरोपियों ने दी थी. दोनों पक्षों के बीच सुलह के लिए राजेंद्र ने मृतक होमगार्ड सैनिक रमेश को अपने घर बुलाया था. इसके पहले आरोपी विकाश विश्वकर्मा और उमेश विश्वकर्मा की सड़क पर गोली मारकर हत्या कर चुके थे और जब आरोपी राजेंद्र के घर पहुंचे, तो वहां उन्हें होमगार्ड सैनिक रमेश मिल गया, जिस पर उन्होंने कई गोलियां चलाई. गोलियां खत्म हुई, तो राजेंद्र के घर में रखी तलवार से रमेश की गर्दन काट दी. रमेश की मौत की पुष्टि करने के बाद ही आरोपी वहां से फरार हुए. पीड़ित पक्ष ने राजेंद्र पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है, इसलिए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. अब गांव के लोगों से बयान लिए जा रहे हैं, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि इस हत्याकांड में राजेंद्र की कितनी भूमिका है.
आरोपी रात में शराब पीते रहे सुबह दिया घटना को अंजाम
आरोपी राजाबाबू विश्वकर्मा, गोलू विश्वकर्मा से की गई पूछताछ में उन्होंने बताया कि एक माह पहले उनके बीच जो विवाद हुआ था, उसके बाद से उनके बीच तनाव चल रहा था. दोनों ही पक्ष एक दूसरे को देखकर गाली-गलौज करते थे. आरोपियों ने कहा कि हम परेशान हो चुके थे, इसलिए हमने सोचा कि अब उनकी हत्या की जाए और इसलिए रविवार रात राजा, गोलू और सजल ने शराब पी और गांव में ही घूमते रहे. सुबह फिर उन्होंने शराब पी और उसके बाद सबसे पहले गोली मारकर मृतक विक्की और उमेश की हत्या कर दी. उन्हें पहले से मालूम था कि दोनों सुबह से ट्यूशन के लिए निकलते हैं. यहां पर आरोपियों ने हत्या करने के लिए 24 राउंड फायर किए. उनके पास दो पिस्तौल थी. फिर आरोपी मृतक रमेश के घर पहुंचे और वहां भी फायर किए.
इन सवालों के जवाब मिलना बाकी
तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन पुलिस के पास अभी हत्याकांड से जुड़े कई सवालों के जवाब नहीं है.सबसे प्रमुख हत्या में उपयोग किए गए आधुनिक हथियार आरोपियों के पास कहां से आए. दूसरा किसकी बाइक लेकर हत्या करने पहुंचे थे. रात में किन लोगों के साथ बैठकर आरोपियों ने शराब पी थी और सुबह घटना को अंजाम देने के पहले किसके साथ शराब पी थी. हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी सबसे पहले कहां गए, किससे मिले और किसने उन्हें भागने में मदद की. हत्या में उपयोग किए गए हथियार कहां है, क्योंकि आरोपियों के पास से हथियार नहीं मिले. हत्या में उपयोग की गई बाइक किसके नाम पर है और बाइक कहां है. एसपी श्री सोमवंशी का कहना है कि इन सभी सवालों के जवाब अभी उनके पास नहीं है. आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है, ताकि सभी सवालों के जवाब स्पष्ट हो सके. एसपी ने यह भी कहा और भी जिन लोगों पर परिवार के लोग आरोप लगा रहे हैं, उनकी सहभागिता की भी जांच की जा रही है. यदि सबूत मिलेंगे, तो आगे आरोपियों के नाम की संख्या और बढ़ सकती है.
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजा विश्वकर्मा, गोलू विश्वकर्मा,राजेंद्र विश्वकर्मा शामिल हैं जबकि सजल विश्वकर्मा फरार है. आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा. ताकि हत्या में उपयोग किए गए हथियार और बाइक के बारे में जानकारी मिल सके.

Next Post

केजरीवाल को विशेष अदालत ने तीन दिनों की सीबीआई हिरासत में भेजा

Wed Jun 26 , 2024
नयी दिल्ली, 26 जून (वार्ता) आबकारी नीति कथित घोटाला मामले के आरोपी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की एक विशेष अदालत ने बुधवार को तीन दिनों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेजने का आदेश पारित किया। राऊज एवेन्यू स्थित अवकाशकालीन विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत […]

You May Like