जर्जर भवन में पढ़ने के लिए मजबूर हैं नौनिहाल छात्र

शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय परसौना का हाल

सिंगरौली : जिला मुख्यालय से चंद ही कदम दूर विधानसभा क्षेत्र देवसर के अन्तर्गत वैढ़न.बरगवां रोड में स्थित शासकीय प्राथमिकध्पूर्व माध्यमिक विद्यालय परसौना जर्जर भवन में संचालित है।आलम यह है कि उक्त विद्यालय में करीब 400 छात्र अध्ययनरत हैं। विद्यालय का भवन जर्जर एवं खण्डहर का स्वरूप ले चुका है। बरसात में विद्यालय की छत पूरी तरह से टपकती है। शिक्षक एवं छात्रों को भवन की छत गिरने का डर हमेशा सताए रहता है। विकास के कई बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं।

लेकिन जहां देश का भविष्य पढ़ा जाता है। सुधारा एवं संवारा जाता है ना तो वह स्थान सुरक्षित है और न ही देश का भविष्य सुरक्षित है। कई बार विद्यालय भवन की स्थिति एवं परिस्थिति से शासन-प्रशासन को विद्यालय एवं अभिभावकों ने अवगत कराया गया। किन्तु कोई परिणाम नहीं निकला। परसौना में ही निवासरत भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष कमलेश बैस से बात की गई तो उन्होंने बताया कि देवसर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेन्द्र मेश्राम के संज्ञान में विद्यालय के जर्जर भवन की स्थिति से अवगत कराया गया है। विधायक ने कलेक्टर से बात कर अतिशीघ्र समस्या की समाधान करने का आश्वासन दिया है।

Next Post

फिटजी की शिकायत लेकर अभिभावक पहुंचे जनसुनवाई में

Wed Jun 26 , 2024
कलेक्टर ने सुनी आमजन की समस्याएं, बीमारों को आर्थिक मदद 350 से अधिक आवेदकों ने अधिकारियों को बताई समस्याएं इंदौर:मंगलवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं को सुना. कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई विकेन्द्रीकृत व्यवस्था के तहत आयोजित हुई. जनसुनवाई में 350 से अधिक आवेदकों ने अधिकारियों […]

You May Like