मार्गों और डिवाइडर पर लगे  पौधें दुर्दशा का शिकार

जबलपुर: शहर के डिवाइडरों एवं चौराहों पर लगाये गये पड़े -पौधे देखरेख ना होने के कारण सूखकर मुरझा गये हैं। तीन पत्ती एवं नागरथ चौक जैसे शहर के अन्य चौराहों पर विकसित की गई हरियाली अब सूखने को मजबूर हो चली है। नगर प्रशासन की ओर से समय-समय पर पानी एवं देखभाल ना करने के कारण इन चौराहों पर अब सिर्फ सूखी मिट्टी ही बची है। चौराहों की खूबसूरती पर चार चांद लगाने के लिये लगाये गये विभिन्न प्रकार के पेड़-पौधे पनपने से पहले ही उजड़ चुके हैं। इतना ही नहीं शहर के विभिन्न इलाकों के सडक़ मार्गों और डिवाइडर पर लगे पेड़-पौधों की भी दुर्दशा हो चुकी है।

जानवर बना रहे निवाला
सडक़ एवं डिवाइडरों के किनारे और चौराहों के बीच में लगने वाले पेड़- पौधों को जानवर अपना भोजन बना रहे है। जिसके चलते यहां लगे हुये पेड़ – पौधे कुछ ही दिन में गायब हो जाते हैं। नगर प्रशासन की ओर से ध्यान ना देने के कारण लाखों रूपये की लागत से विकसित की गई हरियाली अब चौपट होने की कगार पर है।

Next Post

19 लड़का-लड़की गायब होने की खबर निकली गलत, एसपी दमोह ने किया खुलासा

Sun May 5 , 2024
दमोह:सुनहरा कल संस्था द्वारा 03 मार्च 24 को रोजगार हेतु दमोह से दिल्ली भेजे गए 16 लड़कियां और 3 लड़कों (सभी व्यवस्क) के संबंध में जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी ने बताया कि उक्त प्रकरण की प्राथमिक जांच की गई है.यह प्रकरण प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा संचालित सुनहरा कल […]

You May Like