उपसभापति विपक्ष का हो , फिर स्पीकर का समर्थन करेगा विपक्ष : राहुल

नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर विपक्ष को उपसभापति का पद दिया गया तो वह (विपक्ष) स्पीकर के लिए सरकार की पसंद का समर्थन करेगा।

श्री गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, “मुझे अखबारों के जरिए पता चला है कि प्रधानमंत्री ने विपक्ष से सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करने को कहा है। खड़गे जी को राजनाथ सिंह जी का फोन आया था जिसमें उन्होंने स्पीकर का समर्थन करने को कहा था। पूरे विपक्ष ने कहा कि हम विपक्ष का समर्थन करेंगे लेकिन परंपरा यह है कि उपसभापति का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “कल शाम राजनाथ सिंह जी ने कहा था कि वे खड़गे जी को वापस बुलायेंगे, लेकिन अभी तक उन्हें नहीं बुलाया है। एक तरफ मोदी जी रचनात्मक विपक्ष की बात करते हैं और दूसरी तरफ वह हमारे नेता का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने जोर दिया कि यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री रचनात्मक विपक्ष नहीं चाहते हैं। अगर सरकार विपक्ष को उपसभापति का पद देती है तो विपक्ष स्पीकर का पूरा समर्थन करेगा।

Next Post

आपातकाल के काले दिन लाने वाले’ संविधान के प्रति प्रेम का दावा नहीं कर सकते : मोदी

Tue Jun 25 , 2024
नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) कांग्रेस नीत इंडिया समूह के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ देश के संविधान के लिए सबसे बड़ा खतरा होने का नारा लगाये जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पलटवार करते हुए कहा कि आपातकाल लगाने वालों को संविधान के […]

You May Like