खामियोंं का खाका तैयार कर भोपाल रवाना हुई टीम

कोठारी और स्वास्तिक हॉस्पिटल में की थी जांच पड़ताल
   
जबलपुर: मध्य प्रदेश आयुष्मान योजना से जुड़ी टीम शुक्रवार को जिले में दस्तक दी थी। टीम ने सबसे पहले जिला अस्पताल विक्टोरिया में निरीक्षण कर वहां पर चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में मुख्य रुप से आयुष्मान भारत टीम की सीईओ अदिति गर्ग मौजूद थी। उन्होंने योजना के चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए ओपीडी में आयुष्मान योजना के मरीजों से भी जानकारी ली, साथ हि आयुष्मान योजना के अंतर्गत आने वाली सभी योजनाओं और डिजिटल सुविधा को बारीकी से परखा था।

जिसमें आभा किरण योजना सहित स्कैन एंड शेयर के माध्यम से जो ओपीडी में पर्ची और रिपोर्ट की जाती है,उसकी जांच की गई थी। जिसके बाद सीईओ मैडम मंडला के लिए रवाना हो गई थी। परंतु जो टीम उनके साथ आई थी वह अचानक से स्वास्तिक एवं कोठारी हॉस्पिटल में दस्तक देने पहुंची जहां पर उन्होंने जांच करके कुछ खामियां पाई गई। जिसकी रिपोर्ट तैयार करके वह भोपाल के लिए रवाना हुई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय मिश्रा से मिली जानकारी के अनुसार टीम द्वारा दोनों ही अस्पताल में निरीक्षण किया गया था। जहां पर कुछ अनियमिताएं पाई गई थी, जिसकी जांच करने के बाद टीम भोपाल रवाना हो गई है । परंतु किस तरह की अनियमितताएं और गड़बडिय़ां अस्पताल में पाई गई हैं,इसकी जानकारी अभी तक नहीं लग पाई है।टीम से मिली जानकारी के अनुसार वह जांच करके सीधे भोपाल में ही इसकी रिपोर्ट तलब करेंगे, जिसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Next Post

सोनू सूद की फिल्म फतेह में हुयी नसीरउद्दीन साह की एंट्री

Sun Jun 2 , 2024
मुंबई, 02 जून (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की आने वाली फिल्म फतेह में नसीरउद्दीन साह की एंट्री हो गयी है। सोनू सूद काफी दिनों से फिल्म फतेह को लेकर चर्चा में बने हुये हैं। फिल्म फतेह में नसीरुद्दीन शाह की एंट्री हो गई है। सोनू सूद ने सोशल मीडिया […]

You May Like