पंचांग-राशिफल : 09 मार्च 2024

पंचांग 09 मार्च 2024:-
रा.मि. 19 संवत् 2080 फाल्गुन कृष्ण चर्तुदशी शनिवासरे शाम 5/20, धनिष्ठा नक्षत्रे प्रात: 6/30 तदुपरि शतभिषा नक्षत्रे रातअंत 4/53, सिद्ध योगे रात 8/5, विष्टि करणे सू.उ. 6/8 सू.अ. 5/52, चन्द्रचार कुम्भ, शु.रा. 11,1,2,5,6,8 अ.रा. 12,3,4,7,9,10 शुभांक- 4,6,0.

——————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 09 मार्च 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में व्यवसायिक कार्यो में परिश्रम अधिक करना होगा. व्यय और संतान की चिन्ता से मन अशांत रहेगा. वाणी में कठोरता में तथा प्रियजनों के प्रति उदासीनता रहेगी. मान सम्मान बना रहेगा. राज्य सम्मान बढ़ेगा. अध्ययन में रूचि रहेगी. वर्ष के अन्त में मान प्रतिष्ठा बढेगी. भाईयों का सहयोग मिलेगा. नवीन कार्यो के प्रति रूचि रहेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भाईयों का सहयोग मिलेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को व्यवसायिक कार्यो में परिश्रम अधिक करना होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को सत्ता पक्ष से लाभ मिलेगा. प्रभाव में वृद्धि होगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को संतान की चिन्ता रहेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को सावधानी रखकर कार्य करना हितकर रहेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों के लिये स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

——————————————————-

आज का भविष्य- शनिवार 09 मार्च 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक चंचल, कोमल तथा आकर्षक व्यक्तित्ववान होगा, इनके कार्य एक से अधिक होते हैं, माता पिता को जीवन में सुखी रखेगा, यात्राप्रिय एवं लेखनादि में अधिक रूचि रखने वाला होगा.

मेष- व्यर्थ की कार्यों में समय बीतेगा, पुराने विवाद के समाधान के आसार हैं, भूमि भवन वाहनादि के कार्यों में सावधानी रखें, परीक्षा प्रतियोगिता के परिणाम उत्तम रहेंगें.

वृषभ- लेन देन के मामले आपका पक्ष मजबूत होगा, कर्जदारी से छुटकारा मिल सकता है, इच्छानुसार सफलता प्राप्त होने का योग है. विवादास्पद कार्य सफल होंगे.

मिथुन- जोखिम के कार्यों में रूचि बढ़ेगी, पारिवारिक मामलों में अपनों की मदद से लाभ होगा, मित्रों का सामान्य सुख मिलेगा, अधूरे कार्यों के पूर्ण होने का योग है.

कर्क- अनुशासन की कमी से काम का बोझ बढ़ेगा, केरिअर में अच्छी प्रस्ताव मिलेंगे, शारीरिक श्रम एवं मानसिक प्रसन्नता रहेगी, अतिथि वृषभमन हो सकता है.

सिंह- कार्य विस्तार की संभावना बन सकती है, सामाजिक जीवन में आपकी भूमिका की सभी प्रशंसा करेंगे. अनावश्यक विवाद से बचें. दैनिक नियमितता का ध्यान रखें.

कन्या- आपकी भूमिका की सभी प्रशंसाा करेंगे, युवाओं के कैरिअर में बेहतर अवसर मिल सकते हैं, स्थायी प्रयासों में लाभ होगा, मांगलिक कार्यो में खर्च होगा.

तुला- तयशुदा कार्यक्रम में बदलाव से खिन्नता बढ़ेगी, वैभव के सामान पर विशेष खर्च की संभावना है. आजीविका के प्रयासों में सफलता मिलेगी, कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा.

वृश्चिक- सहयोगी आपके व्यवहार से अपमाति महसूस कर सकते है, धार्मिक कार्यों में मानसिक संतोष बना रहेगा, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, उत्साह एवं लगन रहेगी.

धनु- मनमौजी रवैया नुकसानदायी हो सकता है, परिचितों से नुकसान हो सकता है, शारीरिक अस्वस्थ्यता एवं मानसिक पीड़ा हो सकती है. सुख साधनों में वृद्धि होगी.

मकर- कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, सुविधा के अभाव से परेशानी होगी, पारिवारिक क्लेश एवं विवाद से दूर रहें. अनावश्यक तनाव से बचें.

कुम्भ- भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च की संभावना है, अपनी ताकत व पहुंच का सही लाभ लेने में नाकाम रहेंगे, न्यायालयीन प्रयासों में सफलता मिलेगी.

मीन- विपरीत हालात में समझौता करना लाभकारी हैं, लेखन अध्ययन, एवं नवीन कार्यों की योजनाओं पर विचार होगा, जवाबदारी के कार्यों में व्यस्तता रहेगी.

——————————————————-

व्यापार-भविष्य:

फाल्गुन कृष्ण चर्तुदशी को धनिष्ठा/शतभिषा नक्षत्र के प्रभाव से गुड, खांड, तिलहन, तेल, अलसी, सरसों में अच्छी मंदी होगी, रूई, चांदी के भाव में तेजी का योग है. आज 10 बजकर 30 मिनिट से 15 मिनिट के रूख पर व्यापार करना लाभप्रद रहेगा. भाग्यांक 1925 है.

——————————————————-

Next Post

चीनी विस्तारवाद से सतर्क रहने की आवश्यकता

Sat Mar 9 , 2024
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में दो टूक शब्दों में कहा कि चीन भारतीय सीमा पर शांति भंग करने की लगातार कोशिशें करता है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी साफ तौर पर कहा है कि जो देश भारत […]

You May Like