मोदी राज में बर्बाद शिक्षा व्यवस्था का नमूना है नीट परीक्षा स्थगित होना : राहुल

नयी दिल्ली, 22 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को स्थगित करने पर मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि मोदी शासन में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है इसलिए इस तरह के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय लिये जा रहे हैं।

श्री गांधी ने कहा “अब नीट पीजी भी स्थगित। यह नरेन्द्र मोदी के राज में बर्बाद हो चुकी शिक्षा व्यवस्था का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है। भाजपा राज में छात्र अपना करियर बनाने के लिए ‘पढ़ाई’ नहीं, अपना भविष्य बचाने के लिए सरकार से ‘लड़ाई’ लड़ने को मजबूर है।”

उन्होंने कहा “अब यह स्पष्ट है-हर बार चुप- चाप तमाशा देखने वाले मोदी पेपर लीक रैकेट और शिक्षा माफिया के आगे पूरी तरह से बेबस हैं। नरेन्द्र मोदी की अक्षम सरकार स्टूडेंट्स के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा है – हमें देश के भविष्य को उससे बचाना ही होगा।”

कांग्रेस पार्टी ने भी अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल पर कहा “अब नीट-पीजी की परीक्षा भी रद्द हो गई। इससे पहले पेपर लीक की वजह से यूजीसी-नेट की परीक्षा भी रद्द हुई थी। नीट को लेकर देश के युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर ही रहे हैं। मोदी सरकार-पेपर लीक सरकार बन चुकी है।”

Next Post

भूरिया, सज्जन और अरुण यादव स्टार प्रचारक

Sun Jun 23 , 2024
सियासत कांग्रेस ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची बनाई है उसमें मालवा और निमाड़ अंचल के भी कुछ नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद नकुल नाथ सहित सभी वरिष्ठ नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. अमरवाड़ा में […]

You May Like