माधव विधि महाविद्यालय में दस दिनी एफडीपी का समापन

ग्वालियर: माधव विधि महाविद्यालय, ग्वालियर में आज फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का समापन किया गया।यह एफ डी पी 27 मई से 5 जून तक थी। एफडीपी का विषय: रिसर्च प्रपोजल कैसे बनाएं था। इस हेतु विषय विशेषज्ञ गण डॉक्टर अरविंद कुमार शर्मा एवं डॉ रामप्रताप सिंह थे। इनके ज्ञान से सभी टीचिंग फैकल्टी लाभांवित हुए। एक अच्छा रिसर्च प्रपोजल तैयार करने में क्रमबद्धता का पालन करना है ये बताया गया।

इस सिरीज़ में रिसर्च प्रपोजल का परिचय तैयार करने का तरीका एवं तैयार करते समय किन बातों का ध्यान रखना है और किन चीजों से बचाना है पूर्व समय की की गई रिसर्च को किस प्रकार से सम्मान देना है एक अच्छे रिसर्च प्रपोजल बनाते समय हमें किन आचारों का पालन करना चाहिए यह सब उन्होंने समझाया गया।
इस सेशन में महाविद्यालय के मैनेजमेंट, प्राचार्य डॉ नीति पांडेय, डॉ ममता मिश्र एवं समस्त टीचिंग फैकेल्टी उपस्थिति रहे, इस फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के संयोजक महाविद्यालय के सहायक प्रधायपक डॉ सर्वेश सोनी थे ।

Next Post

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर गरमाई सियासत

Thu Jun 6 , 2024
भोपाल, कांग्रेस नेताओं ने की पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफ.पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को प्रधानमंत्री बनाने की सलाह. कांग्रेस नेताओं में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी सलाह कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र ने लिखा – दिल्ली का मौसम बदल रहा है हर जगह केवल शिवराज ही छा रहे है राज्यसभा सांसद […]

You May Like