खजुराहो से इंडिया गठबंधन प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त, कहा हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे

सुरेश पाण्डेय पन्ना
कल 4 अप्रेल को नामांकन फार्म के भरने के अंतिम दिन इंडिया गठबंधन की ओर से खजुराहो लोकसभा से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती मीरा दीप नारायण यादव ने अपना नामांकन फॉर्म भरा था आज नामांकन फॉर्मो का जांच का दिन था जिसमें जांच के दौरान श्रीमती यादव का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया। हासिल जानकारी के अनुसार नामांकन फॉर्म निरस्त होने के पीछे सत्यापित निर्वाचन नामावली का प्रस्तुत न करना तथा एक जगह नामांकन आवेदन फॉर्म में हस्ताक्षर न होना बताया गया है।

इस मामले में जब इसको लेकर प्रत्याशी के पति दीपनारायण सहित कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवजीत सिंह जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे जानकारी लेने के बाद श्री यादव ने बताया उनके फॉर्म निरस्त करने के पीछे सर्टिफाइड वोटर आईडी न लगाया जाना और नामांकन आवेदन फॉर्म मे दो जगह के स्थान पर एक जगह हस्ताक्षर होना पाया गया। उन्होंने बताया कि 2 तारीख को सर्टिफाइड कॉपी के आवेदन दिया गया था लेकिन नवीन सर्टिफाइड कॉपी न प्राप्त होने के कारण पुरानी निर्वाचक नामावली लगाई थी।

उनका कहना हैं जब आवेदन में कोई कमी थी तो नामांकन फॉर्म जमा करते समय ही बताया जाना चाहिए था।
2 अप्रैल को प्रत्याशी घोषित हुई थी श्रीमती यादवः- 31 मार्च को इंडिया गठबंधन की ओर से सपा उम्मीदवार के रूप में मनोज यादव को खजुराहो लोकसभा अपना प्रत्याशी घोषित किया गया था लेकिन दो दिन बाद ही 2 अप्रैल को प्रत्याशी बदलते हुए श्रीमती मीरा यादव को सपा का उम्मीदवार घोषित किया गया था जिन्हें एक दिन ही नामांकन फॉर्म की तैयारी के लिए समय मिला वहीं पूर्व घोषित उम्मीदवार मनोज यादव को सपा का प्रदेशाध्यक्ष बना दिया गया है। इस मामले में प्रत्याशी के पति दीप नारायण यादव ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है हम इस मामले को हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे। उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट से उन्हें न्याय मिलेगा।

उपरोक्त मामले मे जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुरेश कुमार मीडिया से रूबरू होने से बचते रहे लेकिन बाद में कुछ मीडिया कर्मियों से नामांकन निरस्त करने के पीछे नामांकन आवेदन पत्र में एक जगह सपा प्रत्याशी श्रीमती मीरा यादव के हस्ताक्षर न होना तथा सर्टिफाइड वोटर लिस्ट न प्रस्तुत करना बताया है। हालांकि उपरोक्त सनसनीखेज मामले को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हैं। पूरे दिन जिला मुख्यालय में गहमागहमी का माहौल देखा गया है।

Next Post

जाँच के बाद 14 नामांकन पत्र पाए गए वैध

Fri Apr 5 , 2024
नामांकन पत्रों की जाँच में पाँच नामांकन पत्र हुए निरस्त प्रेक्षक की उपस्थिति में नामांकन पत्रों की हुई संवीक्षा नवभारत न्यूज रीवा, 5 अप्रैल, लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र में कुल 19 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए. निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्रों […]

You May Like