अवैध शराब पकड़ने गई एसएसटी टीम पर हमला

एसएसटी टीम के अधिकारी व पुलिसकर्मी घायल, वाहन हुए क्षतिग्रस्त

शराब माफियाओ ने खुद के वाहन में लगाई आग

नवभारत न्यूज

झाबुआ/पेटलावद। अवैध शराब माफियाओं के हौसले अब इतने बुलंद हो गए हैं कि वह किसी को भी अब बक्सने के मुड दिखाई नहीं दे रहे हैं, उनके हौसले कितने बुलंद हैं, इस बात का पता कल रात घटित घटना से लगाया जा सकता है। अवैध शराब पकड़ने गई विशेष एसएसटी टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया। घटना में शराब माफियाओं ने मिलकर एसएसटी टीम एवं पुलिसकर्मियों पर हमला बोला। इस पुरे मामले में सबसे बड़ी बात यह हुई की उन्होंने खुद के बचाव में स्वयं के अवैध शराब से भरे वाहन में आग लगा दी। जिसके कारण ना रहे बास ना बजे बांसुरी की तर्ज पर पूरा वाहन आग में फूंक दिया। आगजनी में पूरा वाहन व सामान जलकर नष्ट हो गया। अवैध शराब पकड़ने गई एसएसटी टीम पर हमला भी हुआ, वही पुलिसकर्मी के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर भाग खड़े हुए।

मामला पेटलावद पुलिस थाना क्षेत्र का

मामला पेटलावद पुलिस थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां कसारबर्डी के समीप एसएसटी पॉइंट के समीप पुलिस एवं एसएसटी टीम को खबर मिली थी कि अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। जिस पर अवैध शराब माफियाओं के वाहन को एसएसटी अधिकारी एवं पुलिसकर्मी पकड़ने पहुंचे तो काफी देर तक शराब से भारा वाहन पुलिस एवं एसएसटी टीम के वाहन को देख वाहन को तेज गति में भगाने लगा, कुछ समय तक अवैध शराब से भरा वाहन टीम के लिये पकड़ने के लिए सिर दर्द साबित दिखाई दिया, लेकिन आखिरकार एसएसटी टीम व पुलिसकर्मी ने घेराबंदी कर वाहन को घेर लिया, लेकिन अवैध शराब माफिया अंधेरे का फायदा उठाकर अवैध शराब से भरे वाहन को आग लगाने में सफल हो गये। अवैध शराब माफिया के हौसले यहीं पर पर्स्त नहीं हुए उन्होने अगला कदम उठाते हुए टीम पर भी हमला बोल दिया।

चेकिंग कर रही टीम पर बोला हमला

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। हर जगह आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग प्वाइंट पर चेकिंग की जा रही है, लेकिन बीती रात को थांदला-बदनवार स्टेट हाइवे पर कसारबर्डी में लगे चेकिंग प्वाइंट पर जब एसएसटी टीम को जांच के दौरान मुखबीर की सूचना मिली थी एक गाड़ी में अवैध शराब का परिवहन हो रहा है। जब टीम ने उसे रोकने की कोशिश की तो माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। रात में ही हुई इस घटना के बाद सभी पुलिस अधिकारियों को सूचना दी गई, इसके बाद मौके पर पहुंचकर सभी हमलावरों की पहचान की गई। हालांकी अभी सभी फरार बताए जा रहे है।

घटना में अधिकारी व पुलिसकर्मी घायल

अवैध शराब माफियाओं के हौसले इतने बुलंद होते जा रहे हैं कि उन्होंने अवैध शराब पकड़ने गई टीम के वरिष्ठ अधिकारी को पुलिसकर्मियों तक को घायल कर दिया। पुलिसकर्मी अवैध शराब माफियाओं के कारण हादसे का शिकार हुए। यह तो गनीमत रही की एसएसटी टीम के अधिकारी व पुलिसकर्मी की जान पर भी आ सकती थी। लेकिन इस घटना से स्पष्ट है कि अवैध शराब माफिया अब इन अवैध शराब पकड़ने की कार्रवाइयों से बोखला गए हैं व किसी को भी बक्सने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं.! पुलिस को तत्काल एक्शन लेकर इन अवैध शराब माफिया के खिलाफ कड़ा शिकंजा कसना चाहिए अन्यथा यह अवैध शराब माफिया कोई बड़ी घटना को अंजाम देने से भी नहीं चूकेंगे !

कुछ आरोपियों को पकड़ लिया

पेटलावद थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर ने बताया की घटना में हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी पर बड़े-बड़े पत्थरों से हमला किया। जिसमें गाड़ी के आगे पीछे और साइड के कांच पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और 2 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। हालांकी अंधेरे का फायदा उठाकर सभी हमलावर भाग निकले। पुलिस ने माफियाओं के ठिकानों पर दबिश दी है। रविवार और सोमवार की रात में हुई घटना के बाद सोमवार को सुबह से पुलिस ने शराब माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हमने कुछ आरोपियों को पकड़ लिया है और कुछ ली तलाश की जा रही है।

18 झाबुआ-1- शराब माफियाओ ने अपने खुद के वाहन में लगाई आग

18 झाबुआ-2- पुलिस वाहन को किया क्षतिग्रस्त

Next Post

तीस वर्षों बाद सादगी और परंपरा के साथ निकली बारात

Mon Mar 18 , 2024
झाबुआ/रायपुरिया। लगभग तीस वर्षों की पहले की परंपरा को आज एक परिवार ने जीवित कर दिया। ग्राम पंचायत काजबी के गांव लालारुंडी के दशरथ निनामा के पुत्र ऋषभ निनामा की बारात बैलगाड़ी में निकली, वह भी पुराने साधन जैसे ढोल, कुंडी, शहनाई के साथ नाचते गाते हुए बाराती निकले। इस […]

You May Like