उत्तरी इजरायल में 160 रॉकेट दागे गए’

यरूशलम, 12 जून (वार्ता) इजरायली सेना ने बुधवार को कहा कि उत्तरी इजरायल में लेबनान की ओर से लगभग 160 रॉकेट दागे गए।

यह हमला आज सुबह इजरायली हवाई हमलों के बाद हुआ जिसमें एक शीर्ष कमांडर सहित हिजबुल्लाह के चार सदस्य मारे गए।

सात अक्टूबर, 2023 को इज़राइल-हमास संघर्ष के नए दौर की शुरुआत के बाद इस गोलीबारी ने इज़राइल पर लेबनान आतंकवादियों द्वारा किए गए सबसे बड़े रॉकेट हमले को चिह्नित किया।

सेना ने कहा कि सुबह लगभग 90 प्रोजेक्टाइल की पहचान की गई जिसे लेबनान की ओर से दागा गया। राष्ट्रीय अग्निशमन एवं बचाव प्राधिकरण ने कहा कि रॉकेटों से कई इलाकों में आग लग गई।

बाद में सुबह में, ऊपरी गैलिली क्षेत्र में पश्चिमी गैलिली और माउंट मेरोन की ओर लगभग 70 रॉकेट दागे गए, जहां एक प्रमुख हवाई रक्षा नियंत्रण इकाई स्थित है।

सेना ने कहा कि कई प्रक्षेपास्त्रों को रोक दिया गया; उनमें से अधिकांश खुले क्षेत्रों में गिरे और कई उत्तरी इज़राइल में कई स्थानों पर गिरे। सेना ने कहा कि विवरण की जांच की जा रही है।

अब तक, इजरायल की ओर से किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। नवीनतम गोलाबारी के जवाब में, इजरायली विमानों ने यारौन के क्षेत्र में लांचर को मार गिराया।

ऊपरी गैलिली क्षेत्रीय परिषद ने निवासियों से अतिरिक्त गोलीबारी का हवाला देते हुए बाहरी गतिविधियों को केवल आवश्यक कार्यों तक सीमित करने का आह्वान किया।

Next Post

कुवैत में इमारत में आग लगने से 35 लोगों की मौत

Wed Jun 12 , 2024
दोहा, 12 जून (वार्ता/ स्पूतनिक) दक्षिणी कुवैत में एक आवासीय इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य झुलस हो गये। स्थानीय पुलिस प्रतिनिधि ने बुधवार को कहा, “ एक ऊंची इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम […]

You May Like