अन्नपूर्णा देवी ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नयी दिल्ली 11 जून (वार्ता) सुश्री अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाला। इसके साथ मंत्रालय में राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर ने भी कार्यभार ग्रहण किया।

दोनाें मंत्रियों के मंत्रालय पहुंचने पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। बाद में सुश्री अन्नपूर्णा देवी ने सोशल मीडिया पर कहा, “ सेवा यात्रा का एक निर्णायक मोड़, एक नई शुरुआत।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के रूप में कार्यभार संभालते हुए उत्साह और गौरव की अनुभूति कर रही हूं। मेरा प्रयास होगा कि प्रधानमंत्री की आकांक्षा के अनुरूप देश ‘विमेन डेवलेपमेंट’के स्थान पर ‘विमेन लेड डेवलेपमेंट’ की उपलब्धि प्राप्त करे। आइए, मिलकर शुरू करें नारी की नेतृत्वकारी भूमिका के स्वर्णिम सफर का। ”

उन्होंने कहा कि विगत 10 वर्षों में श्री मोदी के नेतृत्व में देश ने महिला सशक्तिकरण और बचपन के संरक्षण – संवर्द्धन के स्मरणीय दौर का साक्षात्कार किया है।

Next Post

विकसित भारत के लिए मिलकर काम करेंगे: चौहान

Tue Jun 11 , 2024
नयी दिल्ली 11 जून (वार्ता) श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय का कार्यभार ग्रहण किया। श्री चौहान सुबह कृषि भवन मंत्रालय के कार्यालय पहुंचे जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के […]

You May Like