बर्थडे पार्टी में बुलाकर दोस्त की हत्या करने वाला पकड़ा

हत्या की घटना का 48 घंटे में पर्दाफाश
ग्वालियर: थाना गिरवाई पुलिस ने हत्या की घटना का 48 घंटे में पर्दाफाश किया है। बर्थडे पार्टी में बुलाकर दोस्त की डंडा मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार किया है।बीरपुर बांध पर अजयपुर के पास अज्ञात व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना थाना गिरवाई पुलिस को मिली थी, सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची गिरवाई पुलिस द्वारा मृतक की पहचान कर धारा 302 का प्रकरण पंजीवद्ध किया था। मृतक की पहचान पंकज राज पुत्र शिवचरन जाटव उम्र 32 वर्ष निवासी माधोनगर गेट नम्बर 2 हॉल बेलदार का पुरा जनकगंज के रूप में हुई थी।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में मृतक की पत्नि द्वारा बताया गया था कि रात्रि में पंकज को उसके दोस्त पवन कुशवाह द्वारा अपने भाई की बर्थडे पार्टी के लिए बुलाया था, उसके बाद से पंकज घर नहीं आया। जिस पर मृतक की हत्या करने संबंधी संदेह पवन कुशवाह पर किया गया था। चूंकि अपराध हत्या संबंधी गंभीर प्रकृति का था, इसलिए घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्वालियर धर्मवीर सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह वर्धमान एवं उप पुलिस अधीक्षक चन्द्रभान सिंह चढार मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर वरिष्ठ बैज्ञानिक डॉ. अखिलेश भार्गव द्वारा फारेंसिक एक्सपर्ट टीम व डॉग स्क्वाड के साथ पहुचंकर जांच की गई।

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मौके पर ही उपस्थित पुलिस अधिकारियों को मृतक की हत्या करने वाले आरोपी की शीघ्र तलाश हेतु भिन्न-भिन्न एंगलों से जांच करने हेतु पुलिस की टीमें बनाने के निर्देश दिये। पुलिस की एक टीम अपराध के संदेही पवन कुशवाह की पतारसी हेतु लगाई गई थी। दौराने विवेचना पुलिस टीम को जानकारी मिली कि संदेही घटना के बाद नागपुर भाग गया हैं। जिस पर तत्काल पुलिस की एक टीम नागपुर के लिए रवाना की गई। नागपुर में तलाशी के दौरान पुलिस टीम को संदेही पवन उर्फ बब्बू उर्फ पुरूषोत्तम पुत्र मान सिंह कुशवाह, बुटीपुरी नई बस्ती में मिल गया।

संदेही से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा मृतक पंकज राज जाटव की हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक पंकज जाटव उसका अच्छा दोस्त था साथ में काम करता था लेकिन पंकज जाटव आशिक मिजाज का था। पंकज जाटव द्वारा पवन कुशवाह के परिवार की किसी महिला के बारे में कुछ उल्टी-सीधी बातें की जो पवन कुशवाह को बुरी लगी थी, जिस पर पवन कुशवाह द्वारा मृतक की हत्या करने का मन बना लिया था। इसी योजना के तहत घर में छोटे भाई की बर्थडे पार्टी मनाने के बाद साथ में ले जाकर उसे शराब पिलाई और डण्डे से उसके चहरे पर चोट पहुँचाकर हत्या कर दी।

आरोपी मृतक की हत्या करने के बाद उसकी बुलेट मोटर साइकल को ले जाकर मुरैना में छोड़ आया और ट्रेन में बैठ कर नागपुर के लिए चला गया था। पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर हत्या करने में उपयुक्त डण्डा, तथा घटना के समय पहने हुए रक्त रंजित कपडे, मृतक की बुलेट की पहचान छिपाने के लिए बुलेट से निकाल कर फैकी गई नम्बर प्लेट बरामद की गई। पुलिस द्वारा पकड़ै गये आरोपी को अप. क्रमांक. 146/24 धारा 302 ताहि. में विधिवत गिरफ्तार कर उससे घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही हैं ।

Next Post

रूस में आतंकवादी हमलों में 15 पुलिस अधिकारी मारे गए

Mon Jun 24 , 2024
मास्को, 24 जून (वार्ता) रूस के दागेस्तान में आतंकवादी हमलों में 15 से अधिक पुलिस अधिकारी और कई नागरिक मारे गए है। दागेस्तान के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने टेलीग्राम पर प्रसारित एक वीडियो संदेश में कहा, “आज के आतंकवादी हमले में 15 से अधिक पुलिस अधिकारी हथियार थामे दागेस्तान की […]

You May Like