पार्टी और मोदी के विश्वास पर खरे उतरे मुख्यमंत्री डॉ. यादव

– मुख्यमंत्री डॉ यादव ने मप्र में 142 से अधिक आमसभाएं और 55 रोड शो किए

– छिंदवाड़ा और राजगढ़ की जीत ऐतिहासिक

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल, 4 जून. इस लोकसभा चुनाव में मप्र की सभी 29 सीटों पर कमल खिलाकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के विश्वास पर खरे उतरे. पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के परिश्रम और संगठन की कुशल रणनीति के माध्यम से यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की गई. डॉ यादव ने छिंदवाड़ा और राजगढ़ में अधिक समय देकर वहां जीत निश्चित करने में सक्रिय योगदान दिया। भाजपा के इतिहास में यह पहला अवसर है कि जब पार्टी ने मप्र की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मप्र में लोकसभा चुनावों के 4 चरणों के दौरान अथक परिश्रम किया. उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय और संवाद स्थापित किया तो वहीं कार्यकर्ताओं में भी नया उत्साह और जोश भरने का काम किया है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव के प्रचार की बात करें तो 4 चरणों के दौरान अकेले मप्र में ही सभी लोकसभा में पहुंच बनाते हुए 142 से अधिक जनसभाएं और 55 से अधिक रोड शो किए.

छिंदवाड़ा चुनाव प्रचार में नौ दिन दिये

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में कुल 9 दिन चुनाव प्रचार किया. उन्होंने 5 रोड शो, 8 आमसभा, 6 स्थानीय कार्यक्रमों के माध्यम से प्रचार किया. साथ ही लोकसभा क्षेत्र में दो रात्रि विश्राम किया. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ रोड शो में सहभागिता की और कार्यकर्ताओं से जनसंवाद, प्रबुद्धजनों के साथ बैठक, समाज के प्रमुख व्यक्तियों के साथ चर्चा की. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ जनसभा में भी सहभागिता की.

राजगढ़ में खिला कमल,सीएम ने 8 दिन किया प्रचार

भाजपा की कुशल रणनीति ने राजगढ़ में भी कमल खिलाया। पार्टी के लिए चुनौती दे रही इस सीट पर प्रत्याशी रोड़मल नागर के समर्थन में मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कुल आठ दिन चुनाव प्रचार किया। उन्होंने महिला शक्ति वंदन कार्यक्रम/ वृहद कार्यकर्ता सम्मेलन और गृहमंत्री अमित शाह जी के साथ आम सभा की. इस सीट पर डॉ यादव ने 4 स्थानीय कार्यक्रम एवं 4 आमसभा की.

 

इन 16 सीटों पर 2019 लोकसभा की तुलना में भाजपा की जीत का मार्जिन बढ़ा

 

इंदौर, विदिशा, खजुराहो, जबलपुर, मंदसौर, देवास, उज्जैन, भोपाल, बैतूल, दमोह, सागर, टीकमगढ़, गुना, मंडला, रतलाम साथ ही छिंदवाड़ा में जीत का मार्जिन पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़ गया है.

Next Post

भाजपा में जश्न, कांग्रेस खेमे में निराशा

Tue Jun 4 , 2024
जबलपुर। शहर में एक ओर जहां भाजपा और कांग्रेस की जीत हार का अंतर चल रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी की जीत को घोषित मानते हुए, शहर में पहले से ही कई जगह होर्डिंग्स बैनर- पोस्टर टंग गए थे। आतिबाजी के साथ मिष्ठान का वितरण करने में […]

You May Like