प्रात: 8 बजे से शुरू होगी डाक मतपत्रों की गणना

*आधा घंटे बाद शुरू की जायेगी ईवीएम में दर्ज मतों की गिनती*

ग्वालियर/ भारत निर्वाचन आयोग ने आज स्पष्ट किया है कि 4 जून को प्रात: 8 बजे से डाक मत पत्रों एवं सेवा मतदाताओं द्वारा भेजे गए मतों की गिनती शुरू होगी। इसके आधा घंटे बाद यानि प्रात: 8.30 बजे से ईवीएम (इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन) में दर्ज मतों की गणना शुरू की जायेगी। दोनों प्रकार के मतों की गिनती समानान्तर रूप से जारी रह सकेगी।

कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत मतगणना संपादित कराने के निर्देश सभी एआरओ को दिए हैं। उन्होंने बताया कि ग्वालियर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों सहित ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल शिवपुरी जिले के करैरा व पोहरी विधानसभा क्षेत्र के डाक मत पत्रों की गिनती भी ग्वालियर के एमएलबी कॉलेज में 4 जून को प्रात: 8 बजे से की जायेगी। एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-103 में डाक मत पत्रों की गिनती के लिये 14 टेबल लगाई गई हैं।

Next Post

मतगणना आज सबेरे 8 बजे से, पहले पोस्टल बैलेट की होगी गिनती

Mon Jun 3 , 2024
– दोपहर तक साफ हो जाएगी प्रदेश में लोकसभा चुनाव परिणाम की तस्वीर – पोस्टल बैलेट की गणना शुरू होने के आधे घंटे बाद ईव्हीएम के वोटों की गिनती होगी शुरू – छिंदवाड़ा, सतना, राजगढ़, मंडला, रतलाम, मुरैना, भिंड में दिख सकता है नजदीकी मुकाबला प्रशासनिक संवाददाता भोपाल, 3 जून. […]

You May Like